Follow Us:

चेतावनी: 24 घंटे में मारपीट के आरोपी नहीं पकड़े, तो स्वास्थ्य सेवाएं बंद

समाचार फर्स्ट डेस्क |

बिलासपुर अस्पताल में डॉक्टर से मारपीट से गुस्साए चिकित्सा अधिकारी संघ की बिलासपुर इकाई ने चेतावनी दी है कि अगर मारपीट के आरोपियों को 24 घंटे के अंदर नहीं पकड़ा गया तो पूरे जिले में स्वास्थ्य सेवाएं बंद कर दी जाएंगी। इकाई के अध्यक्ष डॉ सतीश शर्मा और डॉ विजय राय ने मांग की है कि मामले को मैडी पर्सन एक्ट के तहत दर्ज किया जाए।

डॉ सतीश शर्मा और डॉ विजय राय का आरोप है कि पुलिस पर आरोपियों के खिलाफ मामूली धाराएं लगाकर केस को रफा-दफा करने का प्रयास किया है। गौरतलब है कि मंगलवार रात को बिलासपुर अस्पताल में कुछ लोग मरीज को लेकर आए जो नशे में थे। मरीज को चेक करने के बावजूद उन्होंने डॉक्टर से बदतमीजी की, यहां तक कि एक व्यक्ति ने तो डॉक्टर का कॉलर पकड़कर धक्का मार दिया। इस पर अस्पताल में तैनात प्राइवेट सिक्योरिटी गार्ड्स ने आकर डॉक्टर का बचाव किया।

एसएमओ डॉ सतीश शर्मा ने बताया कि इस प्रकार की घटनाओं से अस्पताल का माहौल खराब हो रहा है। अस्पताल डॉक्टर्स की कमी से जूझ रहा है, लेकिन यहां कोई डॉक्टर आने को राजी नहीं है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने मामले में कोताही बरती, तो इसे सहन नहीं किया जाएगा। वहीं, संघ महासचिव डा. विजय राय ने बताया कि घटना की सारी जानकारी सीएमओ बिलासपुर और स्वास्थ्य निदेशालय शिमला को भी दे दी है।