Follow Us:

योगाभ्यास से शत प्रतिशत मतदान का दिया सन्देश

DESK |

ज़िला लाहौल स्पीति में मतदाता जागरूकता गतिविधियों के अंतर्गत विभिन्न कार्यक्रम आयोजित कर अनेक प्रकार से मतदाताओं को जागरूक करने के प्रयास किये जा रहे हैं।  इसी कड़ी में तांदी संगम के बामतट पर जिला आयुष विभाग ने योगाभ्यास के द्वारा स्वस्थ चित्त योग से शत प्रतिशत मतदान का संदेश दिया।
जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त राहुल कुमार ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की और योग अभ्यास में भी भाग लिया। जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतयोग के प्रति जानकारी देते हुए कहा कि वोट देना सफल लोकतंत्र के लिए जरूरी है, सभी वोट देकर लोकतंत्र में भागीदारी दे। योगअभ्यास में आए सभी प्रतिभागियों सेआह्वान किया कि मतदान प्रतिशतता को बढ़ाने के लिए सभी मतदाता 1 जून को मतदान करें अपने बड़े भाई-बहनों, मित्रों सहित मतदान करने के लिए बढ़ चढ़कर भाग लेने को प्रेरित करें।
योगाभ्यास के उपरांत संभागियो ने मतदान की आवश्यकता एवं महत्व संबंधी परिचर्चा की।
 मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत केलांग मुख्यालय में उपायुक्त कार्यालय परिसर से उपायुक्त ने स्कूल के बच्चों की जागरूकता व साइकिल रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। बच्चों ने केलांग बाजार में स्लोगन के जरिए मतदाताओं को मतदान में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने के लिए जागरूक किया इस मौके पर विभिन्न विभागों की अधिकारी गण भी मौजूद रहे।