Follow Us:

नूरपुर में बेखौफ ‘खनन माफियाओं’ की दबंगई, विरोध करने पर युवक को किया लहूलुहान

मनोज धीमान |

नूरपुर के चक्की खड्ड में खनन माफिया जहां अबैध खनन को लगातार अंजाम दे रहा है वहीं अब यह स्थानीय लोगों द्वारा उन्हें रोकने पर जानलेवा हमला करने से भी नहीं चूक रहा है। ऐसा ही मामला खन्नी क्षेत्र की चक्की खड्ड में देखने को मिला जहां खनन माफिया स्थानीय लोगों की जमीन के साथ लगातार खनन में जुटा हुआ था और जब स्थानीय लोगों ने उन्हें रोकने का प्रयास किया तो उन्होंने एक युवक को बुरी तरह पीट दिया। मारपीट का शिकार हुए युवक की माने तो वो पशुओं को चारा लेने गया था।

जहां उसने पांच से छः जेसीबी मशीन को उनकी साथ लगती जमीन पर खनन करते हुए पाया। उसके अनुसार उसके साथ और भी युवक थे जिन्होंने खनन रोकने के लिये मना किया। उसके अनुसार उनमे से एक जेसीबी चालाक ने किसी को फोन किया और थोड़ी देर एक और जेसीबी मशीन वहां पहुंच गई। उस पर पांच से छः लोग सवार थे जिन्होंने आते ही उसपर हमला बोल दिया जिससे वो बुरी तरह लहुलुहान हो गया। उसे घायलावस्था में सिविल अस्पताल नूरपुर पहुंचाया गया।

स्थानीय पंचायत के पूर्व प्रधान और वार्ड सदस्य का कहना है कि इस क्षेत्र में खनन माफिया ने बहुत आतंक मचाया हुआ है जो लगातार किसानों की जमीनों को नुक्सान पहुंचाया जा रहा है और जब उन्हें रोकने का प्रयास किया जाता तो वो मारपीट से भी पीछे नहीं हटते। इन्होंने शासन प्रशासन से मांग की है कि वो इस खनन माफिया पर अंकुश लगाए।