Follow Us:

विधवा पेंशन के लंबित मामले पर बोले मंत्री, कहा- जब तक नहीं लगती पेंशन मैं दूंगा खर्चा

सचिन शर्मा, मंडी |

जिला मंडी में जनमंच कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें अप्पर बैहली पंचायत के बुजुर्ग हरी सिंह ने उनके बेटे की मृत्यु के बाद पिछले 4 साल से उनकी बहू को विधवा पेंशन न लगने को लेकर अपनी समस्या रखी। कहा कि पंचायत में कोरम पूरा न होने से मामला सालों से लटका है। मंत्री ने मामले का कड़ा संज्ञान लेते हुए उपायुक्त को मामले की पूरी छानबीन करने के निर्देश दिए और दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने को कहा। उद्योग मंत्री ने मामले को जल्द सुलझाने के निर्देश दिए। परिजनों को भरोसा दिलाया कि जब तक उनकी पेंशन नहीं लगती वे खुद परिवार का खर्चा देंगे।

उद्योग मंत्री ने पाधरू गांव के चमन लाल की 14वें वित्त आयोग के तहत गांव के लिए स्वीकृत दो सोलर लाइटें न लगने की शिकायत पर बीडीओ को मामले में जांच कर रिपोर्ट देने को कहा। जनमंच से पहले ही मिल गया लाभ कार्यक्रम में अनेक मामले ऐसे भी आए जिनमें लोगों ने प्री जनमंच में शिकायत सौंपी थी और वे काम जनमंच दिवस से पहले ही पूरे कर दिए गए हैं। लोगों ने एक स्वर में जनमंच के लिए सरकार का आभार जताया।

जनमंच के जरिए समस्याओं के निदान के लिए मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर को धन्यवाद कहा। उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने विभिन्न गांवों में निजी भूमि के संरक्षण के लिए डंगों के निर्माण के काम को मनरेगा के तहत करने को कहा। उन्होंने अवगत करवाया कि जनमंच में आए मांगों से जुड़े मामले संबंधित विभागों को भेजे गए हैं, इनमें बजट प्रावधान होने पर कार्रवाई की जाएगी।