Follow Us:

मंत्री सुरेश भारद्वाज ने आज पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्वर्गीय अटल को पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी

पी.चंद, शिमला |

शहरी विकास, आवास, नगर नियोजन, विधि, संसदीय कार्य एवं सहकारिता मंत्री सुरेश भारद्वाज ने आज पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेई की पुण्य तिथि पर छोटा शिमला स्थित पार्किंग स्थल पर आयोजित कार्यक्रम में उनके छायाचित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेई को भारतीय संस्कृति का सच्चा सिपाही और प्रतीक बताया। उन्होंने कहा कि स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेई द्वारा भारत माता के वर्चस्व को विश्व में ऊंचाईयों तक ले जाने के लिए सत्त कार्य किया।

उन्होंने कहा कि स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेई के नेतृत्व में देश ने विकास की नई योजना को अपनाते हुए उन्नति और प्रगति के नए आयाम स्थापित किए। उनके कार्यकाल में पोखरण परमाणु परीक्षण और कारगिल विजय ने उनके राष्ट्र प्रेम को दर्शाया। उनके इस निर्णय से भारत की संयम, सक्षम और सुरक्षा की नीति को पड़ोसी देशों के साथ-साथ पूरे विश्व में जाना। पोखरण परमाणु परीक्षण ने दुनिया में साबित किया कि भारत शक्ति का प्रयोग शांति स्थापित करने के लिए कर रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा अटल बिहारी वाजपेई के मार्ग पर चल कर उन्हीं परम्पराओं का निर्वहन किया जा रहा है। स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेई हमेशा दलगत राजनीति से उपर उठकर राष्ट्र हित को सर्वोपरि मानते थे।

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई की प्रखर वाणी आम जनमानस के हृदय पर अमित छाप छोड़ती थी। वो उच्च कोटि के कवि, साहित्यकार व राजनेता थे, जो जनता का ध्यान बर्बस अपनी ओर आकर्षित करते थे।  स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेई का हिमाचल से विशेष लगाव रहा है। वे हिमाचल को अपना दूसरा घर मानते थे। उनके हिमाचल प्रेम के कारण ही उस दौरान अनेक योजनाएं केंद्र से प्राप्त हुई, जिससे प्रदेश में विकास के रास्ते बढ़े। प्रत्येक भाजपा कार्यकर्ता अटल बिहारी वाजपेई के बतलाए मार्ग को अपनाकर आगे बढ़ेगा।