Follow Us:

बिलासपुरः घुमारवीं विधानसभा के विधायक राजेन्द्र गर्ग ने कहा, बच्चों में ऐसे संस्कार और संस्कृति भरें

सुरेन्द्र जंवाल, बिलासपुर |

जिला बिलासपुर के ग्राम पंचायत हटवाड़ के दायरा गांव में कावेरी महिला मण्डल त्वाक दायरा द्वारा आयोजित एक दिवसीय जागरूकता कार्यशाला कार्यक्रम के समापन समारोह के दौरान घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र के विधायक राजेन्द्र गर्ग ने कहा, की बच्चों में ऐसे संस्कार और संस्कृति भरें जिससे कि वह नशे जैसी सामाजिक कुरीति से दूर हो सकें उनकी संगत और दैनिक गतिविधियों पर नजर रखें ताकि उनका भविष्य अंधकारमयी होने से बच सके।   

इसके साथ ही उन्होंने कहा अगर कोई नशे का कारोबार आपके क्षेत्र में करता है। तो उसकी सूचना तुरन्त पुलिस को दे ताकि समय रहते इस विनाशकारी धन्धे पर अंकुश लगाया जा सके। बच्चों से ऐसी जानलेवा प्रवृति से दूर रहने का आह्वान किया। महिला द्वारा किए जा रहे प्रयासों की सराहना करते हुए बधाई दी।

कावेरी महिला मण्डल की प्रधान सोमा देवी ने जिले में नशे के बढ़ते कारोबार और नशा प्रवृत्ति पर गहरी चिन्ता व्यक्त की  कार्यक्रम से पहले महिलाओं ने गांव से बणी पन्डतां तक जागरूकता रैली निकालकर लोगों को जागरूक किया महिलाओं और ग्रामीणों ने मिलकर प्राकृतिक जल स्रोतों की साफ-सफाई और सफेदी कार्य किया। महिलाओं ने गांव के रास्तों, गलियों , नालियों और अपने घरों की साफ-सफाई कर स्वच्छता, स्वास्थ्य और नशे से दूर रहने का संदेश दिया कूड़े कचरे और प्लास्टिक को भी ठिकाने लगाया।