Follow Us:

बिलासपुर: विधायक ने छात्रों को किया सम्मानित, दिए कई तोफे

सुरेन्द्र जंवाल |

घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र के तहत राजकीय उच्च पाठशाला हम्बोट में वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता विधायक राजेंद्र गर्ग ने की। इस अवसर पर विधार्थियों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह का दिन पूरे विधायालय के लिए उत्सव का दिन होता है। उन्होंने कहा की छात्रों का प्रत्येक क्षेत्र में विकास करवाना प्रदेश सरकार की प्राथमिकता है ताकि वे भविष्य के लिए अपना लक्ष्य निर्धारित करें उसी के अनुसार मेहनत करके लक्ष्य की प्राप्ति करें। वर्तमान और भविष्य में  आने वाली चुनौतियों से निपटने के लिए बच्चो को तैयार करना अध्यापकों, अभिभावकों के साथ समाज के हर वर्ग की जिम्मेदारीं है।

उन्होंने अध्यापकों से कहा कि स्कूल में होने वाली गतिविधियों में हर बच्चे की भागीदारी बनाएं ताकि हर बच्चे का सर्वागीण विकास सुनिश्चित हो सकें। बच्चों को पढ़ाई के साथ खेलो में भी हिस्सा लेने के लिए भी प्रोत्साहित किया और कहां की खेलों से बच्चों में आत्मविश्वास बढ़ता है। शिक्षकों और अभिभावकों को भी बच्चों के साथ अधिक से अधिक समय बिताना चाहिए और बच्चों की हर क्रियाओं पर नजर रखनी चाहिए।

इस अवसर पर पाठशाला के छात्र और छात्राओं ने मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये जिसकी सभी ने प्रशंसा की, मुख्य अतिथि ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों को बढ़ावा देने के लिए दस हजार रुपए देने की घोषणा की। उन्होंने स्कूल के खेल मैदान के सुधारीकरण के लिए एक लाख रुपये देने की घोषणा की और कहा कि स्कूल में अतिरिक्त तीन कमरों की मांग को सरकार के समक्ष रखा जाएगा। और डंगे के शेष कार्य को पूर्ण करवाने का भी आश्वासन दिया। पाठशाला में रिक्त चल रहे पदों को शीघ्र भर दिया जाएगा। इस मौके पर उन्होंने विभिन्न वार्षिक गतिविधियों में विजेता रहे विद्यार्थियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

इस अवसर पर स्कूल के मुख्याध्यापक अश्वनी कतना ने मुख्यातिथि का स्वागत किया और स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट पढ़ी। इस मौके पर प्रधानाचार्य आर.सी.शर्मा, जिला भाजपा उपाध्यक्ष नवीन शर्मा, स्कूल शिक्षा बोर्ड सदस्य राजेश ठाकुर, सहायक अभियंता विद्युत भराड़ी रूप लाल, बी.डी.सी सदस्य नीलम ठाकुर, स्थानिय पंचायत उपप्रधान सुनील कुमार, एस.एम.सी अध्यक्ष वामदेव शर्मा, पंचायत प्रधान पंतेहड़ा शीतल भारद्वाज, रिटायर शास्त्री प्रेम चंद, पंडित संजीव कुमार, हेम राज सहित काफी मात्रा में अभिभावक व गणमान्य लोग उपस्थित रहे।