Follow Us:

कुल्लू में 6 हजार से ज्यादा लोगों ने पूरा कर लिया क्वारंटीन: DC

समाचार फर्स्ट डेस्क |

कुल्लू जिलाधीश डॉ. ऋचा वर्मा ने कहा कि जिला में बाहरी क्षेत्रों से अभी तक कुल 8 हजार 133 लोग आएं हैं और सभी को क्वारंटीन किया गया। अभी तक 6 हजार 943 लोगों ने होम क्वारंटीन सफलतापूर्वक पूरा कर लिया है जबकि 1 हजार 190 व्यक्ति अभी भी क्वारंटीन पर हैं।

उन्होंने कहा कि जिला के विभिन्न भागों से लिए गए कुल  1 हजार 571 सैंपलों में से 1 हजार 565 की रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी है जिनमें से केवल चार नेगेटिव आए हैं। जबकि छः नमूनों की रिपोर्ट वीरवार देर रात तक आने की संभावना है। वीरवार को जरी और बंजार क्षेत्रों से सैंपल लिए गए हैं जिनकी रिपोर्ट शुक्रवार रात तक आ सकती है। उन्होंने कहा कि लक्षण वाले सभी व्यक्तियों के सैंपल लेने के प्रयास किए जा रहे हैं। इसी प्रकार, हॉट-स्पॉट क्षेत्रों से आने वाले सभी व्यक्तियों के सैंपल लेने के लिए स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए गए हैं।

डॉ. ऋचा वर्मा ने कहा कि जिला के लिए राहत की बात है कि पहला और दूसरा कोरोना के मामले स्वस्थ होकर घरों को भेज दिए गए हैं। एक महिला और बच्ची केवल दो पॉजिटिव मामले हैं जिन्हें गहन चिकित्सा सर्विलेंस में रखा गया है। दोनों की स्वास्थ्य स्थिति अच्छी है।