Follow Us:

सांसद किशन कपूर ने कांगड़ा-चंबा संसदीय क्षेत्र के कोरोना वॉरियर्स के लिए स्वीकृत किए 23 लाख रुपये

मृत्युंजय पूरी |

लोकसभा सांसद किशन कपूर ने कांगड़ा-चंबा संसदीय क्षेत्र के स्वास्थ्य और पुलिस विभाग के प्रथम पंक्ति में खड़े कोरोना योद्धाओं के लिए सांसद निधि से 23 लाख रूपये स्वीकृत किये हैं। इस राशि से 14 लाख 50 हजार रुपये कांगड़ा के लिए ओर 8 लाख 50 हजार रुपये चंबा के लिए स्वीकृत किये गये हैं। इस राशि से स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों के लिए पीपीई किट(व्यक्गित सुरक्षा उपकरण किट) व पुलिस विभाग के कर्मचारियों के लिए सेनिटाईजर, थ्री लेयर मास्क, दस्ताने व फेस शिल्ड इत्यादि की खरीद की जाएगी।  किशन कपूर आज सोमवार को धर्मशाला में पत्रकार वार्ता को सम्बोधित कर रहे थे।

सांसद ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान स्वास्थ्य ओर पुलिस विभाग के कर्मचारी दिन-रात अपने परिवार से दूर रहकर हमारी सेवा में लगे हुए हैं अतः सुरक्षा की दृष्टि से उन्हें सामान उपलब्ध करवाना अत्यंत आवश्यक है। कपूर ने कहा कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए जिला कांगड़ा के टांडा मेडिकल कॉलेज के लिए वेंटिलटर्स की खरीद के लिए 33 लाख रुपये ओर चंबा मेडिकल कॉलेज के लिए वेंटिलटर्स की खरीद के लिए 33 लाख रुपये अपनी सांसद निधि से दिये हैं।

उन्होंने कहा कि केन्द्र और प्रदेश की सरकार इस महामारी को रोकने तथा लोगों की सुरक्षा के लिए व्यापक स्तर पर काम कर रही हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना संकट की इसी चुनौती को अपनी दूरदर्शिता से अवसर में बदलने का सफल प्रयास किया है। उन्होंने कहा कि इस महामारी से बचने के लिए सरकार के निर्देशों का पालन करना अति आवश्यक है तथा सामाजिक दूरी बनाए रखने में ही हम सबकी सुरक्षा है। उन्होंने कहा कि कोरोना संकट से निपटने के लिए प्रदेश सरकार हर संभव प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि गरीब तथा निर्धन लोगों को सस्ता राशन उपलब्ध करवाया जा रहा है।