Follow Us:

सुजानपुर पहुंची सांसद मोबाइल स्वास्थ्य सेवा, लोगों ने घर बैठे करवाए मेडिकल टेस्ट

नवनीत बत्ता |

हमीरपुर जिले के सुजानपुर विस क्षेत्र के मुठान गांव में सांसद मोबाइल स्वास्थ्य सेवा के तहत मेडिकल कैम्प का आयोजन किया गया। इस मौक़े पर पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। इस सुविधा के तहत बड़े अस्पतालों में होने वाले 40 तरह के टेस्ट गांव में लग रहे मेडिकल कैम्प में निशुल्क कराए जा रहे हैं।

धूमल ने कहा कि स्वास्थ्य मोबाइल वैन प्रत्येक पंचायत में जाएगी। इसमें मरीजों का निशुल्क इलाज किया जाएगा। इसमें 40 तरह की बीमारियों की जांच और उपचार किया जा रहा है। धूमल ने कहा कि अगले 6 महीनों में पूरे क्षेत्र में यह सुविधा उपलब्ध करवा दी जाएगी। उन्होंने कहा कि सांसद मोबाईल सेवा लोगों के लिए वरदान साबित हो रही है तथा अधिक से अधिक लोग इससे लाभान्वित हो रहे हैं। उन्होंने प्रयास संस्था के डॉक्टरों की टीम और तमाम पदाधिकारियों का मानवता की सेवा में अपना सहयोग और योगदान देने के लिए धन्यवाद किया। 

इस अवसर पर कैम्प में क़रीब 250 मरीज़ जांच करवा चुके हैं। कैम्प में दिल्ली से आए डॉक्टर भागवत, डॉक्टर राजेश, डॉक्टर शिल्पा और डॉक्टर जोगिंदर ने बताया कि सुजानपुर क्षेत्र के इस ग्रामीण इलाक़े में मरीज़ों को देखने के लिए सहर्ष तैयार हुए। इस अवसर पर प्रयास संस्था के अध्यक्ष संजीव कुमार ने मुठान वृद्ध आश्रम में मेडिकल कैम्प में आने के लिए विशेषज्ञ डॉक्टरों का आभार जताया।