Follow Us:

नादौन: सोशल मीडिया पर बदमान करने की धमकी देकर ठगे 16 लाख रुपये

Jasbir kumar |

वीडियो कॉल कर शातिरों ने हमीरपुर जिला के नादौन कस्बे के एक वयोवृद्व की अश्लील वीडियो बनाकर करीब 16 लाख रुपये की ठगी का मामला सामने आया है.

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक शातिरों ने व्हाट्सप पर एक महिला को मैसेज किया और उसके बाद चैटिंग कर जानकारी हासिल की और बाद में महिला ने आपतिजनक अवस्था में वीडियो काल की.

वयोवृद्व की अश्लील वीडियो की रिकार्डिग कर ली. यही नहीं बाद में शातिरों ने फोन पर धमकी दी कि पैसे नहीं दिए तो वीडियो को सोशल मीडिया में वायरल कर देंगे. वहीं, वयोवृद्व के द्वारा पुलिस थाना में ऑनलाइन ठगी की शिकायत दर्ज करवाई है. जिस पर पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है.

मिली जानकारी के अनुसार पीड़ित व्यक्ति ने अपनी इज्जत बचाने के लिए नौ दिनों में 15 लाख 70 हजार रुपये उसके बताए नंबर पर भेज दिए. जब और पैसों की मांग हुई. तो पीड़ित पुलिस थाना पहुंचा और मामले की शिकायत दर्ज करवाई.

एसपी हमीरपुर डॉ आकृति शर्मा के बताया कि जिला हमीरपुर थाना में तीन शिकायत दर्ज की गई है. जिसमें व्हाट्सप के माध्यम से ठगी की गई है. वहीं, ताजा मामले में एक वयोवृद्व व्यक्ति के द्वारा व्हाटसप्प पर वीडियो कॉल के माध्यम से करीब 16 लाख रूपये की ठगी की गई है.

उन्होने कहा कि इस संबंध में सतर्क रहने की आवश्यकता है. उन्होंने लोगों से आग्रह किया है कि इस तरह यदि किसी को कोई वीडियो कॉल आता है तो घबराने की आवश्यकता नहीं है, बल्कि इस बारे में तुरंत पुलिस को सूचना दें.

उन्होंने कहा कि कोई कितना भी ब्लैकमेल करे, लेकिन किसी भी सूरत में पैसे ट्रांसफर ना करें. उन्होंने ने लोगों से आग्रह किया है कि अंजान महिलाओं के साथ किसी भी तरह की चौटिंग ना करें. यदि शिकार हो गए हैं, तो पैसा देने से साफ इंकार कर दें.