Follow Us:

नड्डा ने किया AIIMS की डिजाइनिंग का निरीक्षण

नवनीत बत्ता |

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने सोमवार को बिलासपुर के कोठीपुरा का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि यह एम्स जैसे संस्थान के लिए बहुत अच्छी जगह है। इस दौरान जब नड्डा लोगों से मिले तो कहा कि मिट्टी ने अपना हक़ अदा कर दिया है और जल्द ही प्रदेश की जनता को इसका लाभ मिलेगा।     

नड्डा ने कहा कि एम्स की डिजाइनिंग को लेकर आज यानी सोमवार को संंबंधित अधिकारियों से मीटिंग हुई है। AIIMS का डिज़ाइन कैसे फाइनल किया जाना है, इन सब चीजों को हम बड़ी बारीकी से देख रहे हैं। उन्होंने कहा कि ये बहुत बड़ा संस्थान है, जिसकी डिजाईनिंग और प्लांनिंग के लिए एक साल का समय लग जाएगा।

नड्डा ने कहा कि AIIMS के लिए थोड़ी और जमीन चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने AIIMS के लिए जितनी जमीन चाहिए उतनी जमीन देने की बात भी कही है। इसको लेकर प्रोसेस शुरू कर दिया गया है और अगर प्रदेश सरकार की ओर से रिस्पांस पॉजिटिव रहा तो यह प्रोसेस 1 महीने में पूरा हो सकता है।

नड्डा ने कहा कि वो इस संबंध में दिल्ली भी बैठक लेने जा रहे हैं। नड्डा ने कहा 48 महीनों में एम्स का काम यहां पूरा होना है और इसके लिए हम लोग दिनरात मेहनत करेंगे। नड्डा ने कहा हिमाचल जैसे छोटे राज्य के लिए एम्स की घोषणा बड़ी बात है।