Follow Us:

नगरोटा बगवां की जनता को कैबिनेट मंत्री रैंक RS बाली का तोहफा

डेस्क |

कांगड़ा: नगरोटा बगवां से कांग्रेस विधायक व प्रदेश पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष व पर्यटन विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष एवं कैबिनेट मंत्री रैंक रघुबीर सिंह बाली ने आज अपनी विधानसभा में स्वास्थ्य क्षेत्र में जनता को तोहफा दिया है.

उन्होंने नगरोटा के सिविल अस्पताल में ट्रूनेट मशीन का उद्घाटन किया है. इस दौरान वहां पर काफी मात्रा में कांग्रेस कार्यकर्ता व डॉक्टर, हॉस्पिटल स्टाफ उपस्थित रहे. आपको बता दें कि कैबिनेट मंत्री रैंक रघुबीर सिंह बाली ने अस्पताल में वार्डों का दौरा कर मरीजों का जाना हाल भी जाना है. इसी के साथ उन्होंने मुख्यमंत्री मोबाइल क्लिनिक भी शुरु किया है. एंबुलेंस सेवा के माध्यम से हर गांव व घर में जाकर लोगों का चेकअप करना यह हमारी सोच है. क्योंकि यह बात लोगों से जुड़ी हुई है और यह पूरे प्रदेश में करने के लिए सोचा गया है.

नगरोटा बगवां को भी इसमें शामिल किया गया है. वहीं उन्होंने प्रदेश सरकार, स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धनीराम शांडिल और मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू व अन्य स्वास्थ्य से जुड़े लोगों का धन्यवाद किया है. उन्होंने यह भी कहा कि नगरोटा विधानसभा के हर एक गांव में डॉक्टर उत्सव जाएंगें और हर गांव में एंबुलेंस के जाने का समय निर्धारित किया जाएगा.

इसी के साथ गांव में एंबुलेंस जाने के लिए रोड़ मैप भी तैयार किया जाएगा. वहीं रोड मैप तैयार करने के बाद घोषणा की जाएगा कि किस गांव में एंबुलेंस किस दिन जाएंगी. एंबुलेंस में सभी टेस्ट किए जाएंगे. हर हफ्ते पांच दिन इस सेवा को लागू किया गया है. वहीं कैबिनेट मंत्री रैंक रघुबीर सिंह बाली ने यह भी कहा कि नगरोटा बगवां में टूरिज्म के क्षेत्र में 5 वर्षों के अंदर 150 करोड़ की इन्वेस्टमेंट की जाएगी.

इसी के साथ उनहोंने कहा कि हिमाचल प्रदेश का सबसे बड़ा टूरिज्म का सरकारी होटल नगरोटा विधानसभा में बनेंगा. जिसकी लागत 60 करोड़ रुपए होगी. हिमाचल का सबसे बड़ा इंटरनेशनल फाउंटेन भी नगरोटा बगवां में बनाया जाएगा. जिसकी लागत 40 करोड़ रूपए होगी. जिसको देखने पूरी दुनिया आएगी.