Follow Us:

कोरोना वायरस के चलते सुंदरनगर का नलवाड़ मेला स्थगित, सरकार की एडवाइजरी के मद्देनजर जिला प्रशासन ने उठाया कदम

सचिन शर्मा, मंडी |

जिला मंड़ी के सुंदरनगर में कोरोना वायरस से बचाव को लेकर एहतियाती कदम उठाते हुए जिला प्रसाशन ने सुंदरनगर में 22 मार्च से आयोजित होने जा रहे राज्यस्तरीय नलवाड़ मेले को स्थगित कर दिया गया है। मंडी जिला प्रशासन ने प्रदेश सरकार द्वारा कोरोना वायरस को लेकर जारी की गई एडवाइजरी के मद्देनजर यह निर्णय लिया है।

उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर और एसडीएम सुंदरनगर राहुल चौहान ने जानकारी देते हुए कहा कि हिमाचल सरकार ने कोरोना वायरस की स्थिति में सुधार होने तक सावधानी बरतने और मेले एवं त्योहारों इत्यादि के आयोजन को स्थगित करने को कहा है। उन्होंने कहा कि जन स्वास्थ्य, बचाव और सुरक्षा के दृष्टिगत एहतियात बरती जा रही है।

लोगों को भीड़भाड़ वाले कार्यक्रमों में न जाने की सलाह दी जा रही है। इसी कारण मेले को स्थगित किया गया है। मेले के आयोजन की नई तारीख बाद में घोषित की जाएगी। गौरतलब है कि बिलासपुर जिला प्रशासन ने भी 17 मार्च से शुरु होने जा रहे नलवाड़ मेला बिलासपुर को स्थगित कर दिया है।

सुंदरनगर देवता मेले पर फैसला बाद में

एसडीएम राहुल चौहान ने कहा कि अभी मंडी जिला में 25 मार्च तक मेलों के आयोजन को टाला गया है। सुंदरनगर देवता मेला 29 मार्च से है। इसके आयोजन को लेकर निर्णय परिस्थितियों के पुनः आकलन एवं हालात में सुधार को देखकर लिया जाएगा।

घबराएं नहीं, सावधानी बरतें :

वहीं, डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना वायरस से घबराने की बजाय सावधानी बरतें और सतर्कता से काम लें। बड़ी सभाओं व भीड़ वाले सार्वजनिक कार्यक्रमों में जाने से बचें। अपने हाथों को बार-बार साबुन से अच्छी तरह धोयें अथवा हैंड सेनेटाइजर का इस्तेमाल करें। बार बार आंख, नाक व मुंह को न छुएं। बेहतर है कि जो व्यक्ति जुकाम, बुखार एवं सांस लेने की तकलीफ से पीड़ित हैं वे अपने घर से बाहर आने से परहेज करें और तुरंत चिकित्कसीय परामर्श लें। अनावश्यक यात्रा से बचें। उपायुक्त ने कहा कि मंडी जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण का कोई मामला नहीं है। लोगों को किसी भी प्रकार से घबराने की जरूरत नहीं है, लेकिन एहतियात बरतना जरूरी है।

जानकारी के लिए इन नंबरों पर करें सम्पर्क :

कोरोना वायरस के लक्षणों को लेकर किसी भी प्रकार की जानकारी लेने अथवा ऐसे किसी मामले की जानकारी दने के लिए जिला आपदा प्रबंधन परिचालन केंद्र के दूरभाष नम्बर 01905-226201,202,203,204 अथवा स्वास्थ्य विभाग के टोल फ्री नम्बर 104 पर फोन कर सकते हैं । ये नंबर चौबीसों घंटे क्रियाशील हैं।