Follow Us:

युवाओं को खेलों के प्रति प्रोत्साहित करने की आवश्यकता: राज्यपाल

पी. चंद |

हिम स्पोर्टस एण्ड कल्चरल एसोसिएशन शिमला के एक प्रतिनिधिमण्डल ने आज राजभवन में एसोसिएशन के अध्यक्ष नरेश चौहान, जो मुख्यमंत्री के प्रधान मीडिया सलाहकार भी हैं कि अध्यक्षता में राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से भेंट की.
उन्होंने राज्यपाल को 10 जून से शिमला में आयोजित की जा रही क्रिकेट प्रतियोगिता के शुभारम्भ अवसर पर मुख्य अतिथि के तौर पर आने का निमंत्रण दिया.
राज्यपाल ने प्रतियोगिता के आयोजन के लिए आयोजन मण्डल को बधाई दी. उन्होंने कहा कि इस तरह के प्रयास निश्चित तौर पर युवाओं को समाज से जोड़ने और नशे जैसी बुराई के खिलाफ कारगर सिद्ध हो सकते हैं.
उन्होंने कहा कि आज युवाओं को खेलों के प्रति प्रोत्साहित करने की आवश्यकता है और ऐसे आयोजन इस दिशा में सकारात्मक संदेश देते हैं. उन्होंने कहा कि आज खेलों को प्रोत्साहित करने की जरूरत है.
इस अवसर पर नरेश चौहान ने राज्यपाल को जानकारी दी कि हिम स्पोर्टस एण्ड कल्चरल एसोसिएशन हर वर्ष नियमित तौर पर क्रिकेट और अन्य सांस्कृतिक गतिविधियों का आयोजन करती है.
इस तरह के आयोजन का उद्देश्य युवाओं में खेलों को बढ़ावा देना और अन्य सांस्कृतिक गतिविधियों के माध्यम से युवाओं का रूझान रचनात्मक व सकारात्मक दिशा में बढ़ाना है.
युवाओं को नशे जैसी बुराई से दूर रखने और खेलों के माध्यम से उनके शारीरिक व मानसिक स्थिति को सुदृढ़ बनाने के लिए इस तरह की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाता रहा है.
उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में चार टीमें भाग लेंगी, जिनमें गवर्नर-।।, मुख्यमंत्री-।।, चीफ चस्टिस-।। तथा पत्रकार-।। शामिल हैं. एसोसिएशन के महासचिव हरदयाल भारद्वाज भी इस अवसर पर उपस्थित थे.