Follow Us:

नेरचौक मेडीकल कॉलेज ने अपने नाम की उपलब्धि, 20100 ऊंचाई पर फहराया तिरंगा

डेस्क |

नेरचौक मेडीकल कॉलेज ने अपने नाम एक और उपलब्धि कर ली है। यहां पर कार्यरत अस्थि रोग विभागाध्यक्ष प्रो डॉक्टर संदीप कालिया की अगुवाई वाली टीम ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लाहौल स्पीति की अति दुर्गम पर्वत चोटी माउंट यूनुम,  जिसकी समुद्र तल से ऊंचाई 20100 फुट है, पर तिरंगा फहराया।
उनके साथ फिजियोथेरेपी विभाग से सुभाष कुमार रहे।  इस अभियान का उद्देश्य समाज को स्वास्थ्य एवं पर्यावरण के संरक्षण के प्रति जागरूक करना था। इस यात्रा का शुभारंभ हेल्थ फोर आल मिशन के तहत किया गया।
टीम को 11 अगस्त को माननीय प्रधानाचार्य प्रो डॉक्टर डी के वर्मा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। टीम ने लाहौल में जलवायु एवम ऊंचाई के अनुरूप ढलने के लिए दो दिन विश्राम किया। 14 अगस्त को टीम ने चोटी की चढ़ाई शुरू की। बीच में थोड़ा विश्राम करने के उपरांत 15  अगस्त सुबह 2 बजे टीम ने अंतिम चढ़ाई शुरू की ओर सुबह 7:30 बजे चोटी पर तिरंगा लहराया।
प्रो डॉक्टर संदीप कालिया ने इस यात्रा की सफलता के लिए पुलिस और प्रशासन का धन्यवाद किया जिन्होंने विषम मौसम परिस्थितियों में टीम का सहयोग दिया। टीम की सकुशल वापसी पर प्रधानाचार्य प्रो डॉक्टर डी के वर्मा ने सदस्यों को बधाई दी।
कॉलेज की प्राध्यापक संस्था मैमकॉट ने टीम की सफलता पर उनको सम्मानित किया। इस मौके पर मैमकॉट के प्रधान डॉक्टर अश्वनी कुमार, सचिव डाक्टर पंकज ठाकुर, डॉक्टर रमेश गुलेरिया एवम प्रेस सचिव डाक्टर रणेश चौहान आदि मौजूद रहे।