Follow Us:

जोल सप्पड़ में बन रहा है डॉ. राधाकृष्णन मेडिकल कालेज का नया कैंपस

Jasbir kumar |

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू का जिला हमीरपुर में एक मेडिकल कालेज और अत्याधुनिक अस्पताल की स्थापना का सपना अब तेजी से आकार लेने लगा है.
प्रदेश की कमान संभालने के बाद मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने अभी पुराने क्षेत्रीय अस्पताल में चल रहे डॉ. राधाकृष्ण मेडिकल कालेज हमीरपुर के लिए गांव जोल सप्पड़ में जारी नए अकादमिक परिसर एवं अस्पताल के निर्माण कार्य को युद्ध स्तर पर करवाने के लिए न केवल विशेष निर्देश जारी किए हैं.
बल्कि यहां सभी भवनों के कार्यों को गति प्रदान करने लिए 40 करोड़ रुपये की धनराशि भी तुरंत जारी की है। मुख्यमंत्री के इस कदम से मेडिकल कालेज हमीरपुर को जल्द ही नया कैंपस और अस्पताल मिलने की उम्मीदों को बल मिला है.
नादौन के विधायक के रूप में सुखविंदर सिंह सुक्खू कई वर्षों से जिला हमीरपुर में मेडिकल कालेज और अत्याधुनिक अस्पताल के निर्माण के लिए प्रयासरत थे.
इसके लिए उन्होंने केंद्र में अपने व्यक्तिगत संपर्कों का भी इस्तेमाल किया और जब हमीरपुर को मेडिकल कालेज मंजूर हुआ. तो उन्होंने अपने विधानसभा क्षेत्र के गांव जोल सप्पड़ में पर्याप्त जमीन उपलब्ध करवाने में भी योगदान दिया.
 उपायुक्त हमीरपुर देवश्वेता बनिक ने बताया कि निर्माण कार्यों के लिए 40 करोड़ रुपये की धनराशि जारी की है जिससे  नए परिसर में विभिन्न भवनों के निर्माण कार्यों को गति मिली है.
उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज के एडमिशन ब्लॉक का काम जल्द ही पूरा हो जाएगा और निर्माणाधीन अन्य कार्यों मैं भी गति लाई जाएगी.