Follow Us:

न्यू पेंशन स्कीम कर्मचारी अपने आंदोलन को देंगे नई धार, 2 जून से हर जिले में रैली

न्यू पेंशन स्कीम कर्मचारी पुरानी पेंशन की बहाली को लेकर अब अपने आंदोलन को नई धार देंगे। इसे लेकर अब प्रदेश के हर जिले में एक रैली की जाएगी। मंडी में प्रदेशाध्यक्ष प्रदीप ठाकुर ने रविवार को एक बैठक में यह बात कही।

पी. चंद |

मंडी: न्यू पेंशन स्कीम कर्मचारी पुरानी पेंशन की बहाली को लेकर अब अपने आंदोलन को नई धार देंगे। इसे लेकर अब प्रदेश के हर जिले में एक रैली की जाएगी। मंडी में प्रदेशाध्यक्ष प्रदीप ठाकुर ने रविवार को एक बैठक में यह बात कही।

नई पेंशन स्कीम कर्मचारी महासंघ जिला मंडी की बैठक जिला परिषद हॉल भ्युली मंडी में जिला अध्यक्ष लेखराज की अध्यक्षता में हुई । बैठक में प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप ठाकुर विशेष रूप से उपस्थित रहे । प्रदीप ठाकुर ने कहा कि आज संगठन की प्रदेश के 4 जिला में बैठक हुई । इसी कड़ी में आज जिला मंडी की बैठक भी की गई। उन्होंने कहा कि पुरानी पेंशन बहाली की मांग को और मजबूत करने के लिए लगातार प्रदेश स्तर पर संगठन की बैठक हो रही है तथा 2 जून को जिला किन्नौर से हर जिला में रैली होगी।

जिला अध्यक्ष लेखराज ने कहा कि आज बैठक में निर्णय लिया गया है कि 9 जुलाई को जिला मंडी की रैली होगी जिसमें जिला के लगभग 10 हजार कर्मचारी भाग लेंगे । उन्होंने कहा कि बैठक में सभी ब्लॉक अध्यक्ष और अन्य सभी पदाधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि रैली को सफल बनाने के लिए आज की तैयारी शुरू कर दे । सभी पदाधिकारियों ने भी आश्वासन दिया है कि रैली को सफल बनाने के लिए हर ब्लॉक से भारी संख्या में कर्मचारी रैली में पहुंचे इसके लिए भरसक प्रयास किए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि बैठक में यह भी निर्णय लिया गया है कि जून के पहले और दूसरे हफ्ते में सभी ब्लॉक की फिजिकल बैठक भी की जाएगी । जिसमें सभी ब्लॉक स्तर पर पेंशन बहाली संबंधित रणनीति बनाएंगे । उन्होंने कहा कि संगठन द्वारा मेंबरशिप अभियान को भी लगातार गति देने के प्रयास किए जा रहे हैं तथा संगठन के सभी पदाधिकारियों को सोशल मीडिया में लगातार सक्रिय रहने की भी अपील की है। उन्होंने कहा कि जयराम ठाकुर को जल्द से जल्द पेंशन बहाल कर देनी चाहिए। कर्मचारी अपनी मांग को मनवाने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं और यह प्रयास तब तक जारी रहेंगे जब तक पेंशन बहाल नहीं होती।