Follow Us:

NHM कर्मचारियों ने की सुक्खू सरकार से पॉलिसी बनाने की मांग

पी. चंद |

एनएचएम कर्मचारियों ने सरकार से मांग उठाई है कि एनएचएम के करीब 1700 कर्मचारियों के नियमितीकरण के लिए सरकार नियमित पॉलिसी बनाए. इन कर्मचारियों का कहना है कि पिछले 24 सालों से ये अनुबंध पर ही सेवाएं दे रहे हैं.
दरअसल यह कर्मचारी केंद्र व प्रदेश सरकार की ओर से स्वास्थ्य क्षेत्र के लिए चलाई जाने वाली विभिन्न योजनाओं का क्रियान्वयन करते हैं और प्रदेश के सभी लोगों तक स्वास्थ्य सुविधाओं को पहुंचाने का काम करते हैं.
राज्य स्वास्थ्य समिति अनुबंध कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष सतीश कुमार ने बताया कि प्रदेश में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत डॉक्टर से लेकर चतुर्थ श्रेणी तक विभिन्न पदों पर कार्यरत है. उनका कहना है कि पिछले 24 वर्षों से वे अनुबंध पर कार्य कर रहे हैं और नियमितीकरण के लिए एक स्थाई पॉलिसी की मांग कर रहे हैं.
वे अपनी मांग समय-समय पर सरकारों के समक्ष उठाते रहे हैं. लेकिन अभी तक यह पूरी नही हुई है. वे मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू और स्वास्थ्य मंत्री से भी मिले हैं. मुख्यमंत्री ने उन्हें आश्वासन दिया है कि जल्द ही इस विषय पर कुछ बेहतर निर्णय लिया जाएगा.
सुखविंदर सिंह सुक्खू सरकार ने कर्मचारियों के हित में ओपीएस की बहाली की है तो ऐसे में उन्हें भी उम्मीद है कि जल्द ही इन कर्मचारियों के लिए भी बेहतर निर्णय लिया जाएगा.