Follow Us:

इंतजार हुआ खत्म, नाइजीरिया में बंधक कांगड़ा के तीनों युवक पहुंचे घर

बिट्टु सूर्यवंशी |

नाइजीरिया में बंधक बनाए गए तीनों युवा आज अपने अपने घर पहुंच गए है। आज अपने बच्चों को घर पहुंच देख इन तीनों के परिवार वालों ने चैन की सांस ली है। युवकों के घर पहुंचने पर घरवालों में ख़ुशी का माहौल है। गौरतलब है कि सुशील धीमान,अजय और पंकज को जनवरी महीने में समुद्री लुटेरों ने बंधक बना लिया था। उसके बाद वह लगतार फिरौती की मांग कर रहे थे।

हिमाचल सरकार और केंद्र सरकार की पहल से आज तीनों अपने घर पहुंच पाए हैं। तीनों ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का, भारतीय दूतावास, नाइजीरिया दूतावास, प्रदेश सरकार और केंद्र सरकार का धन्यवाद किया है।

नाइजीरिया में बंधक बनाए गए तीनों हिमाचलियों को छुड़ाने के लिए सभी ने मिलजुल कर प्रयास किया और आखिर लुटेरों के चंगुल से छुड़ाने में कामयाबी हासिल की। समुद्री लुटेरों की कैद से छूटने के बाद तीनों युवक शनिवार को में दिल्ली पहुंच गए थे और आज सुबह सड़क मार्ग से अपने-अपने घर पहुंचे। तीनों युवक शुक्रवार को नाइजीरिया से अपने वतन के लिए रवाना हुए थे।

तीनों युवकों के परिवार वाले अपने जिगर के टुकड़ों के आजाद होने और घर वापसी की खबर मिलते ही खुश होकर उनके स्वागत की तैयारियों में जुट गए थे। वहीं, युवकों के परिजनों ने उनके बच्चों को छुड़वाने के लिए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा, सांसद शांता कुमार और राज्य सरकार और मीडिया के सहयोग का आभार जताया है।