Follow Us:

NIT हमीरपुर: 4 विद्यार्थियों को 50 लाख से अधिक का पैकेज, 350 को मिली 10-20 लाख की नौकरी

|

NIT top placements: एनआईटी हमीरपुर के इस शैक्षणिक सत्र में प्लेसमेंट में बड़ा उछाल देखने को मिला है, जिसमें 4 विद्यार्थियों को 50 लाख रुपये से अधिक का सालाना पैकेज प्राप्त हुआ है। प्रशांत ठाकुर को गूगल से 58 लाख, इवा शर्मा को गूगल और माइक्रोसॉफ्ट से 51 लाख, दिपांशु को एनवीडिया से 56 लाख, और आर्यन पठानिया को मेरकारी से 50 लाख का पैकेज मिला है। इसके अतिरिक्त, दिव्या साहनी और अक्षत अग्रवाल को सेलफोर्स से 44 लाख का पैकेज प्राप्त हुआ है।

इस वर्ष एनआईटी हमीरपुर के कुल 350 विद्यार्थियों को 10 से 20 लाख रुपये के बीच की नौकरियां मिली हैं। 54 विद्यार्थियों को 25 लाख से अधिक के पैकेज पर विभिन्न कंपनियों से ऑफर मिले हैं। इस बार संस्थान का औसत पैकेज 10 लाख रुपये रहा, जो कि पिछले साल के साढ़े छह लाख रुपये से काफी अधिक है।

प्लेसमेंट सत्र में कुल 219 कंपनियों ने भाग लिया, जिनमें से 107 कंपनियों ने व्यक्तिगत रूप से एनआईटी हमीरपुर परिसर का दौरा किया। प्रमुख कंपनियों में गूगल, माइक्रोसॉफ्ट, एनवीडिया और मेरकारी शामिल हैं, जिन्होंने 50 लाख से अधिक के पैकेज दिए।

संस्थान के निदेशक प्रो. हीरा लाल मुरली धर सूर्यवंशी और रजिस्ट्रार डॉ. अर्चना संतोष नानोटी ने सभी सफल विद्यार्थियों को बधाई दी है। प्रशिक्षण और प्लेसमेंट अधिकारी डॉ. सोमेश कुमार शर्मा ने आगामी वर्ष में भी शानदार प्लेसमेंट की उम्मीद जताई और इसके लिए डॉ. विवेक तिवारी और डॉ. मनोज यादव को श्रेय दिया।