Follow Us:

नेरचौक नगर परिषद में कांग्रेस ने की सर्जिकल स्ट्राइक- BJP अध्यक्षा और उपाध्यक्ष के खिलाफ सौंपा अविश्वास पत्र

समाचार फर्स्ट |

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री के ग्रह ज़िला मंडी की बल्ह विधानसभा क्षेत्र की नगर परिषद नेर चौक में कांग्रेस ने सेंधमारी की है और 11 निर्वाचित वार्डों की परिषद में कांग्रेस ने अपने साथ सात पार्षदों ने वर्तमान में बीजेपी की नप चेयरमैन लता कुमारी और बीजेपी के वाईस वाईस चेयरमैन चेत सिंह ठाकुर के खिलाफ नगर निकाय चुनाव अधिनियम के अंतर्गत अविश्वास मत जताया और अविश्वास प्रस्ताव पत्र ज़िला मंडी उपायुक्त  ऋग्वेद ठाकुर को सौंपा गया।

कांग्रेस संगठन में युवा नेता रजनीश सोनी ने अहम भूमिका निभाई और सभी पार्षदों को एकजुट होने का संदेश दिया ताकि संगठन को मजबूत किया जा सके।

करीब सात पार्षद जिसमें कांग्रेसी नेता  रजनीश सोनी, वार्ड 4 नेर-1 से सरस्वती ठाकुर, वार्ड 5 नेर-2 से अमरप्रीत कौर, वार्ड 6 भंगरोटू से मनी राम, वार्ड 9 कन्सा चौक से कांग्रेस महिला अध्यक्ष सुमन चौधरी, वार्ड 10 डडोर से आलम चन्द और वार्ड 11 स्योहली के राम कृष्ण चौधरी सभी ने मिलकर एकजुटता दिखाते हुए नेर चौक नप चैयरमैन और वाईस चेयरमैन के विरुष अपना अविश्वास जताया और सयुंक्त ब्यान में कहा कि पिछले डेढ़ वर्ष से नेर चौक नगर परिषद में चतुर्थ श्रेणी के चौकीदारों द्वारा चलाई जा रही है, कोई भी नियमित स्टाफ प्रदेश सरकार द्वारा नियुक्त नहीं किया जा सका है।

नप कार्यालय में पिछले कुछ महीनों से भरस्टाचार और अनियमिताओं के कई गम्भीर मामले उजगार किये गए और पुर्व के अधिकरियों ने जनता के बजट में धांधली करने में कोई कमी नहीं छोड़ी और जिसके सन्दर्भ में राज्य विजिलेंस आयोग भी जांच कर रही है।

रोजाना नप कार्यालय में ठेकेदारों के जमघट लगा रहता है और परिषद में आम जनता को कार्य करवाने के लिए बहुत मशक्कत करनी पड़ती है।

गौर करे तो वर्ष 2018 के अक्टूबर  महीने में पार्षद रजनीश सोनी की अगुवाई में इन्ही सात पार्षदों ने नप सदन का बहिष्कार भी किया था और पार्षद रजनीश सोनी, राम कृष्ण ,आदि ने प्रेस वार्ता कर भरस्टाचार के गम्भीर आरोप चेयरमैन और वाईस चैयरमैन पर लगाये थे और नैतिकता के आधार पर इस्तीफा भी मांगा गया  था परन्तु परिषद में इस बारे कुछ नहीं किया गया।

पूर्व सेशन जज महंत राम चौधरी और प्रकाश चौधरी के एक साथ चलने से अब बहुमत कांग्रेस को दिखता नज़र आ रहा है और अब चेयरमैन और वाईस चेयरमैन की कुर्सी पर कौन काबिज होगा यह तो वक्त ही बताएगा पँरन्तु ज़िला मंडी में कांग्रेस समर्थित पार्षदों ने इस बार बल्ह कांग्रेस के संगठन में एकजुटता का संदेश दिया है।