Follow Us:

सोलन में कोई भी जरूरतमंद व्यक्ति नहीं रहना चाहिए भूखा, डॉ. सैजल ने प्रशासन को दिए निर्देश

पी.चंद |

डॉ. राजीव सैजल ने कहा की सोलन जिला में किसी भी जरूरतमंद व्यक्ति को भूखा नहीं रहने दिया जाएगा। इस बारे में जिला प्रशासन को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में ऐसे जरूरतमंद व्यक्तियों को चिन्हित कर लिया गया है और जिला प्रशासन को निर्देश दिए गए हैं कि स्थानीय स्तर ऐसे लोगों को भोजन उपलब्ध करवाया जाए। उन्होंने कहा कि परवाणु में परवाणु उद्योग संघ के सहयोग से ऐसे व्यक्तियों के भोजन की व्यवस्था की गई है। इसमें स्थानीय निवासी भी सहयोग कर रहे हैं।      

उन्होंने कहा कि जिला स्तरीय समन्वय समिति की प्रथम बैठक में यह निर्णय लिया गया था कि जिला में किसानों की उपज को मंडियों तक लाने की उचित व्यवस्था की जाएगी। इस संबंध में व्यवस्था बना दी गई है और किसानों की उपज अब मडियों तक सुगमता से पंहुच रही है। पशुओं के लिए चारे की भी उचित व्यवस्था बनाई गई है और जिला प्रशासन को निर्देश दिए गए हैं कि इस व्यवस्था को सुचारू रखें।

डॉ. सैजल ने निर्देश दिए कि जिला में दूध, दही, दवाओं एवं सब्जियों और फल सहित सभी आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सुचारू बनी रहे और राज्य के बाहर से जिला में आने वाली ऐसी सभी प्रकार की आपूर्ति में व्यवधान न आए। उन्होंने प्रशासन को निर्देश दिए कि कर्फ्यू के दौरान लोगों को परेशानी न हो इस बात का पूरा ध्यान रखा जाए। उन्होंने कहा कि जिला में आवश्यक वस्तुओं की कोई कमी नहीं है और पूरी स्थिति का नियमित अनुश्रवण किया जा रहा है।