Follow Us:

हमीरपुर: जून से नादौन शहर में नहीं होगी पानी की किल्लत, उठाऊ पेयजल योजना बनकर तैयार

नवनीत बत्ता |

हमीरपुर के अंतर्गत पड़ते नादौन स्थानीय नगर पंचायत में जून महीने से जल संकट खत्म हो जाएगा। इसके लिए 1 करोड़ 75 लाख रुपये की लागत से निर्मित पेयजल उठाऊ योजना शुरू होने जा रही है। ब्यास नदी से पानी उठाकर बनाई गई इस योजना को अगले महीने से जनता को समर्पित कर दिया जाएगा। इसके शुरू होने के बाद नगर पंचायत के अधीन आने वाले क्षेत्र के लोगों को रोजाना चौबीस घंटे पानी की आपूर्ति होगी।

गौरतलब है कि यह परियोजना विधायक सुखविंद्र सिंह सूक्खु ने पूर्व कांग्रेस सरकार के समय 2016 में प्रदेश अध्यक्ष रहते हुए मंजूर कराई थी। इसका काम अब लगभग पूरा हो चुका है। सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य विभाग इस योजना को जून में चालू कर देगा। जिससे शहरी क्षेत्र के लोगों की वर्षों से चली आ रही पेयजल की दिक्कत ख़त्म हो जाएगी। सुखविंद्र सिंह सूक्खु ने कहा कि योजना का काम अंतिम चरण में है। जिसे इसी महीने विभाग पूरा कर लेगा। जून से नगर पंचायत वासियों को 24 घंटे पानी की आपूर्ति शुरू हो जाएगी।

ब्यास उठाऊ पेयजल योजना के पूरा होने पर नादौन नगर पंचायत अध्यक्ष रीना कुमारी, उपाध्यक्ष मनोरमा देवी, पार्षद शम्मी सोनी, अंजना देवी व सोहन लाल इत्यादि ने विधायक सुखविंद्र सिंह सूक्खू का आभार प्रकट किया है। उन्होंने कहा कि नादौन नगर पंचायत क्षेत्र में गर्मियों के दिनों में खासकर पेयजल संकट रहता है। इस समस्या से सुखविंद्र सिंह सूक्खू को नगर पार्षदों व स्थानीय कांग्रेस नेताओं ने 2016 में अवगत कराया था। सूक्खू ने विधायक न होते हुए भी उस समय सरकार के समक्ष जनता की परेशानी रखी व स्कीम स्वीकृत कराई। योजना के शुरू होने पर लोगों को भरपूर पानी मिलना शुरू हो जाएगा।