Follow Us:

नूरपुर अस्पताल का हाल- बिजली जाने पर मरीज हुए वेहाल, मौके पर अस्पताल में पड़ा जरनेटर भी दे गया जबाव

मृत्युंजय पूरी |

नूरपुर के सिविल अस्पताल में बीती रात को दो घंटे बिजली गुल रही। इस दौरान अस्पताल में दाखिल मरीजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। मोमबती की रोशनी में मरीजों का इलाज किया गया । इससे नूरपुर के लोगों में भारी रोष व्याप्त है । अस्पताल का जनरेटर भी मौके पर जबाब दे गया । युवा कांग्रेस शहरी अध्यक्ष चिराग गुप्ता और शिव सेना (पंजाब) हिमाचल के कानूनी सलाहकार सचित शर्मा अपने साथियों सहित नूरपुर के सिविल अस्पताल पहुंचे तो मरीजों द्वारा उन्हें बताया गया की लगभग दो घंटे से अस्पताल में लाइट नहीं है और न ही जनरेटर चल रहा है।

चिराग गुप्ता ने कहा कि पता चला कि पिछले दो घंटे से अस्पताल की लाइट बंद है। उन्होंने कहा की पूर्व विधायक द्वारा 2016-17 में अस्पताल में जनरेटर दिया गया था। उन्होंने कहा कि अगर इस समय कोई एमरजेंसी आ जाती तो वो मरीज इस समय कहा जाता ।

बता दें कि नूरपुर का अस्पताल चुवाड़ी से लेकर ज्वाली तक 4-5 विधानसभा क्षेत्र को कवर करता है। ऐसे में इस अस्पताल को सभी सुविधाओं से लैस होना चाहिए । अगर अस्पताल में लाइट जाने के बाद जरनेटर का इस्तेमाल ही नहीं हो सकता तो इस जरनेटर का क्या फायदा । चिराग गुप्ता ने कहा कि अस्पताल विभाग इतना गरीब हो चुका है कि इनके पास जनरेटर चलाने के लिए कोई भी व्यक्ति नहीं है। जनरेटर अस्पताल में है, पर क्यों नहीं चला, क्या उसमें डीज़ल नहीं था।