Follow Us:

तय समय पर उद्योग न लगाने वालों के प्लाट आबंटन होंगे रद्द : विक्रम ठाकुर

मृत्युंजय पुरी |

उद्योग मंत्री विक्रम ठाकुर ने कहा कि प्लाट लेकर 10 साल तक के समय में उद्योग निर्माण न करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उद्योग मंत्री ने कहा कि अगर तय समय में औद्योगिक क्षेत्रों में उद्योग स्थापित नहीं किया है तो प्लॉट आवंटन रद्द किए जाएंगे। उन्होंने उद्योगपतियों को सख्त हिदायत दी है कि प्लॉट आवंटन के बाद जल्द उद्योग स्थापित करें, ताकि सूबे के युवाओं को रोजगार मिल सके।

उद्योग मंत्री ने यह बात मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना की कार्यशाला के दौरान कही। उन्होंने कहा कि वे एक महीने से सूबे के औद्योगिक क्षेत्रों का औचक निरीक्षण कर रहे हैं। जिन उद्योगपतियों ने लंबे समय से औद्योगिक क्षेत्रों में प्लॉट लिए हैं, लेकिन उद्योग स्थापित नहीं किए हैं, ऐसे उद्योगपतियों के प्लॉट आवंटन रद्द किए गए है।

उद्योगों में 80 प्रतिशत युवाओं को रोजगार देने का फैसला लिया
 
उन्होंने कहा कि उद्योगों में सूबे के 80 प्रतिशत युवाओं को रोजगार देने का फैसला लिया है। इसके अलावा इंजीनियरिंग, एमबीए, एमसीए पास प्रदेश के युवाओं को भी उद्योगों में प्राथमिकता के साथ रोजगार देने की हिदायत उद्योग प्रबंधकों को दी गई है, ताकि प्रदेश के युवाओं को रोजगार के लिए बाहर न जाना पड़े।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के हर जिला में छोटे-छोटे औद्योगिक क्षेत्रों को विकसित करना जयराम सरकार की प्राथमिकता है, जिसके लिए उद्योग विभाग ने जमीन तलाशने की कवायद शुरू कर दी है।