Follow Us:

लाहौल स्पीति में चुनावी रैलियां के लिए स्थलों की अधिसूचना जारी 

डेस्क |

लाहौल स्पीति में चुनावी रैलियां के लिए स्थलों की अधिसूचना जारी 
 रैली से पूर्व लेनी होगी अनुमति 
 जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त राहुल कुमार
केलांग: जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त लाहौल स्पीति राहुल कुमार ने अधिसूचना जारी करते हुए कहा कि जिला लाहौल और स्पीति में वर्तमान लोकसभा आम और विधानसभा उप-चुनाव-2024 में चुनाव प्रचार के उद्देश्य से पुलिस खेल मैदान केलांग,खेल मैदान उदयपुर व लादारचा मेला मैदान काजा को चुनावी रैली के लिए अधिसूचित किया है। जिला निर्वाचन अधिकारी ने अधिसूचना में स्पष्ट किया है कि विभिन्न राजनीतिक दलों कोआदर्श आचार संहिता के चलते
चुनावी रैली के लिए मैदान की अनुमति जारी नियम एवं शर्तों के आधार पर प्रदान की जाएगी जिस में राजनीतिक दल या चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवार को चुनाव प्रचार के लिए अधिसूचित मैदान के उपयोग के लिए संबंधित एआरओ (एसडीएम) के पास आवेदन करना होगा।
अनुमति पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर दी जाए गी है।
राजनीतिक दलों द्वारा अधिसूचित नियम के आधार पर उपयोग के बाद, इसे बिना किसी क्षति के या क्षति के लिए अपेक्षित मुआवजे के साथ संबंधित प्राधिकारी को वापस करना होगा।
अधिसूचना में यह भी स्पष्ट किया गया है की अधिसूचित मैदान की क्षमता के अनुसार कार्यकर्ताओं की भीड़ को प्रतिबंधित करना राजनीतिक दल या चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवार की एकमात्र जिम्मेदारी होगी। इस दौरान पब्लिक एड्रेस सिस्टम के उपयोग के लिए संबंधित उपमंडल मजिस्ट्रेट से पहले से अनुमति लेनी होगी।
इस आशय की सभी अनुमतियों की प्रतियां राजनीतिक दलों या उम्मीदवारों को समय पर स्थानीय पुलिस अधिकारियों के साथ साझा करनी होंगी।