Follow Us:

गांधी चौक और टाऊन हाल हमीरपुर के भी अब बदलेंगे दिन

जसबीर कुमार |

दिल्ली की संस्था एक्ट टू ट्रांसपोर्ट फाउंडेशन जिला हमीरपुर का दिल कहने वाले गांधी चौक का जीर्णोद्धार करेगी. संस्था के साथ नगर परिषद हमीरपुर का एमओयू साइन हुआ है. गांधी चौक की मरम्मत करने के साथ ही संस्था टाऊन हाल हमीरपुर की दशा को भी सुधारेगी.

संस्था के साथ करार होने के बाद अब नगर परिषद सुनिश्चित कर रही है कि जल्द से जल्द काम शुरू हो जाए. गांधी चौक पर महात्मा गांधी की प्रतिमा के पीछे की दीवार पर बेहतरीन टाइलिंग होगी इसके साथ ही पिलरों की हालत भी सुधारी जाएगी. गांधी चौक पर टायलिंग होने से यहां लगने वाले पोस्टर से भी निजात मिल जाएगी. माना जाता है कि टाइलों पर पोस्टर चिपकाना इतना आसान नहीं होता.

आपको बता दें कि वर्तमान स्थिति ऐसी है कि गांधी चौक पर हर जगह पोस्टर चिपकाए गए हैं. इस तरह से जिला हमीरपुर के दिल गांधी चौक की सुंदरता को भी ग्रहण लग रहा है. संस्था द्वारा गांधी चौक की रेनोवेशन करने के बाद जहां इसकी सुंदरता में चार चांद लगेंगे वहीं यहां पर पोस्टर चिपकाना भी आसान नहीं होगा. यदि कोई पोस्टर लगा भी देता है तो उसे टाइल से निकालना भी आसान रहेगा.

वहीं, नगर परिषद हमीरपुर के अध्यक्ष मनोज मिन्हास ने बताया कि दिल्ली की संस्था के साथ एमओयू साइन हो चुका है. संस्था गांधी चौक व नगर परिषद हमीरपुर के भवन की भी रिनोवेशन करेगी. संस्था ने दोनों स्थानों का निरीक्षण कर एस्टीमेट भी तैयार कर लिया है.

उन्होंने कहा कि नगर परिषद हमीरपुर के कार्यकारी अधिकारी का पद खाली होने के चलते इस कार्य में थोड़ा विलंब हो रहा है. जैसे ही कार्यकारी अधिकारी आ जाते है तो फाइल पर हस्ताक्षर करवाने के बाद संस्था गांधी चौक व नगर परिषद हमीरपुर के भवन की रेनोवेशन का कार्य शुरू कर दिया जाएगा.