Follow Us:

मिनी सचिवालय में अब नियमित तौर पर होंगी विकास की समीक्षा: पठानिया

desk |

विस उप मुख्य सचेतक केवल सिंह पठानिया ने कहा कि मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खु के निर्देशों के पश्चात धर्मशाला के मिनी सचिवालय में नियमित तौर पर मंत्री तथा विधायक लोगों की समस्याएं सुनेंगे तथा कांगड़ा जिला के विकास कार्योें की समीक्षा करेंगे।

विस उप मुख्य सचेतक केवल सिंह पठानिया ने कहा कि कांगड़ा जिला में विकास कार्यों को गति प्रदान करने के लिए सीएम ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खु स्वयं मॉनिटरिंग भी करेंगे। उन्होंने कहा कि कांगड़ा जिला को टूरिस्ट कैपिटल के रूप में विकसित करने तथा पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न प्रोजेक्ट्स पर कार्य चल रहा है ताकि कांगड़ा जिला में स्वरोजगार के बेहतर अवसर लोगों को मिल सकें।

उन्होंने कहा कि बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए टांडा मेडिकल कालेज को सुदृढ़ किया जा रहा है इसमें विशेषज्ञ चिकित्सकों की तैनाती की जा रही है इसके साथ ही उत्कृष्ट सेवाएं भी उपलब्ध करवाई जा रही हैं ताकि कांगड़ा, चंबा, हमीरपुर तथा आसपास के लोगों को बेहतर सुविधाएं मिल सकें।

विस उपमुख्य सचेतक केवल सिंह पठानिया ने कहा कि सरकार की महत्वाकांक्षी कार्यक्रम के तहत कांगड़ा जिला के लुथान में सुखाश्रय परिसर का निर्माण किया जा रहा है इसके साथ ही धर्मशाला के डगवार में दुग्ध प्लांट के सृदृढ़ीकरण के लिए सरकार द्वारा पहल की गई है ताकि दुग्ध उत्पादन को बढ़ावा मिल सके और पशु पालकों की आमदनी दुगुनी हो सके।