Follow Us:

अब नगर निगम धर्मशाला के कार्यालय में होगी थर्मल स्कैनिंग

मृत्युंजय पूरी |

प्रदेश की दूसरी नगर निगम धर्मशाला के कार्यालय में कोविड-19 के संकट के बीच हर आने वाले का टेंपरेचर चेक किया जा रहा है। रोटरी क्लब धर्मशाला की ओर से हाल ही में नगर निगम को थर्मल स्कैनर और पीपीई किट भी मुहैया करवाई गई हैं। इसके अलावा नगर निगम की ओर से फील्ड में जाने वाले स्टाफ को कोरोना से बचाव के लिए उपकरण भी दिए गए हैं।

अब रोटरी क्लब ने निगम को हर आगुंतक का टेंपरेचर चेक करने के लिए थर्मल स्कैनर और 5 पीपीई किट भी दी गई हैं। इसके अलावा निगम एरिया में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर के कचरे को उठाने के लिए भी अलग से व्यवस्था की गई है और उसके लिए अलग से गड्ढा बनाकर उसमें दबाया जाता है। शहर के ऐसे स्थान जहां प्रतिदिन लोगों का आना-जाना लगा रहता है, उन स्थानों की प्रतिदिन सेनेटाइजेशन की जा रही है।

इस बारे में जानकारी देते हुए नगर निगम धर्मशाला के मेयर देवेंद्र जग्गी ने कहा कि नगर निगम स्टाफ के कई अधिकारी, कर्मचारी फील्ड में जाते हैं, जिनकी शारीरिक सुरक्षा के लिए आवश्यक उपकरण उपलब्ध करवाए हैं। रोटरी क्लब धर्मशाला ने निगम को थर्मल स्कैनर दिया है, लोगों का टेंपरेचर चेक करने के लिए, जिसका इस्तेमाल किया जा रहा है और क्लब की ओर से 5 पीपीई किट भी दी गई हैं। निगम कार्यालय में आने वाले हर आगुंतक का टेंपरेचर चेक किया जा रहा है और उन्हें सेनेटाइजर भी दिया जा रहा है।