Follow Us:

NSUI छात्रों में सराकर द्वारा लिए गए छात्रहित के फैसले को लेकर फैला रहा भ्रांतियाः ABVP

मृत्युंजय पुरी |

यूजीसी को लेकर बीते दिन प्रदेश सरकार ने मंत्रिमंडल की मीटिंग के दौरान हुए फैसले का स्वागत एबीवीपी ने स्वागत किया है। विद्यार्थी परिषद शुरु से ही छात्रों के पेपर आयोजित करवाने के पक्ष में बोलता रहा है, लेकिन छात्र संगठन एनएसयूआई छात्रों को प्रमोट करने के पक्ष में सरकार पर दबाव बनाने की कोशिश कर रहा है जो ठीक नहीं है।

धर्मशाला प्रैस क्लब में पत्रकारों को संबोधित करते हुए एबीवीपी के जिला संयोजक ने कहा कि शिक्षा मंत्री के फैसले का विद्यार्थी परिषद स्वागत करता है, लेकिन एनएसयूआई जो सरकार के इस फैसले का विरोध कर रही है कि छात्रों को प्रमोट कर दो जो गलत है जिससे छात्रों को एक दाग भी लग सकता है। सरकार का फैसला छात्रहित में है और इस कोरोना काल में छात्रों की क्लासें न लगाकर सरकार ने छात्रों के स्वास्थय का ध्यान रखा है।  

उन्होंने एनएसयूआई के विरोध को गलत करार दिया है और कहा है कि एनएसयूआई छात्रहित में लिए फैसले को लेकर छात्रों में भ्रांतिया फैला रही है। हजारों छात्र सरकार के इस फैसले का स्वागत करते है।  विद्यार्थी परिषद शुरु से ही छात्रों के पेपर अयोजित करवाने को लेकर कहता रहा है और छात्रों की प्रमोट कर डिग्री पर जब प्रमोटिड लिखा होगा तो छात्रों को कहीं न कहीं इसका खामियाजा भी भुगतना पड़ सकता है। पेपर आयोजित कर ही छात्रों को प्रमोट किया जाना चाहिए ताकि छात्रों की डिग्री पर प्रमोट शब्द न लगे। केंद्रीय विवि में भी छात्रों के सोशल डिस्टेसिंग के माध्यम से पेपर आयोजित हो रहे हैं और विवि प्रशासन भी करीब 1 माह में इस तरह की तैयारियां पूरी कर छात्रों की परिक्षाएं आयोजित कर सकता है।