Follow Us:

27 जुलाई को जीएस बाली का जन्मदिवस बाल मेले के रूप में धूमधाम से मनाया जाएगा

डेस्क |

बच्चों के प्यारे विकासपुरुष की जयंती के मौके पर एक बार फिर बाल मेले में बच्चों की भरमार देखने को मिलेगी. नगरोटा बगवां में हर साल की तरह इस बार भी 27 जुलाई को जीएस बाली का जन्मदिवस बाल मेले के रूप में धूमधाम से मनाया जाएगा.

अबकी बार बाल मेले में बहुत कुछ खास होने वाला है. ये बाल मेला 25 जुलाई से 27 जुलाई तक चलने वाला है. लेकिन 25 जुलाई से पहले ही बैडमिंटन टूर्नामेंट करवाया जाएगा.

जिसके बाद तीन दिन तक नगरोटा बगवां में विकासपुरुष की याद में बच्चे झूला झूलेंगे, युवाओें को रोजगार मिलेगा, मरीजों का इलाज होगा, खेल और मिस नगरोटा जैसी प्रतियोगिताएं होंगी, रक्तदान शिविर लगेंगे. सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे, इन सांस्कृतिक कार्यक्रमों में हिमाचल प्रदेश और पंजाब के कलाकार तो अपनी प्रस्तुतियां देंगे ही, साथ ही विश्व प्रसिद्ध कलाकार कैलाश खेर अपनी गायिकी से समा बांधेंगे.

हर साल की तरह बच्चों के लिए छोटे से बड़े झूलों की व्यवस्था की गई है.. साथ ही खाने पीने की स्वादिष्ट चीजें भी उपलब्ध होंगी. इस बार यहां प्रदेश का सबसे बड़ा रोजगार मेला भी लगेगा. इस रोजगार मेले के जरिए युवाओं को रोजगार मिलेगा. बाल मेले को भव्य बनाने के लिए नगरोटा बगवां विधायक एवं कैबिनेट मंत्री रैंक आरएस बाली के नेतृत्व में तैयार की गई है. आरएस बाली बाल मेला कमेटी को दिशा निर्देश देंगे कि मेले की तैयारियां कैसे करनी हैं. ब्लॉक कांग्रेस कमेटी ने खुद प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी पूरी जानकारी दी है.

आपको बता दें, कि इस बार ये 22वां बाल मेला होगा. विकासपुरुष जीएस बाली ने 22 साल पहले ये संकल्प लिया था कि वह अपना जन्मदिवस बच्चों के बीच मनाएंगे. तभी से बाल मेले की शुरुआत हो गई. आज उनका बेटा आरएस बाली, जीएस बाली की सोच को आगे बढ़ाता जा रहा है. जीएस बाली के लिए हुए संकल्प को आगे ले जा रहा है. जिस तरह से जीएस बाली को बच्चों से काफी लगाव था, आज उसकी झलक उनके बेटे में भी कई बार देखने को मिलती है.

ये दूसरा मौका है जब ये बाल मेला बिना विकासपुरुष जीएस बाली के संपन्न होगा. वह हमेशा कहते थे ‘मैं रहूं ना रहूं बाल मेला चलता रहेगा, नगरोटा का विकास होता रहेगा’. इस संकल्प को साकार करने के लिए जीएस बाली के बेटे आरएस बाली ने जिम्मा संभाला है.

वह विकासपुरुष के पदचिन्हों पर चलकर लोगों पर विश्वास और भरोसा बनाते हुए नगरोटा का नाम चमकाने में लगे हैं. इसीलिए इस बार नगरोटा बगवां का बाल मेला विकासपुरुष जीएस बाली की याद में और भी भव्य होने जा रहा है.