Follow Us:

लाहौल-स्पीति में दूसरे दिन चार तो धर्मशाला में एक नामांकन हुआ दाखिल

desk |

लोकसभा के लिए दूसरे दिन भी कोई नामांकन नहीं भरा
धर्मशाला विस उपचुनाव के लिए एक नामांकन हुआ दाखिल

जिला निर्वाचन अधिकारी डीसी हेमराज बैरवा ने बताया कि मंगलवार को नामांकन के दूसरे दिन कांगड़ा-चंबा संसदीय क्षेत्र के लिए कोई नामांकन दाखिल नहीं हुआ है जबकि विधानसभा क्षेत्र धर्मशाला में उपचुनाव के लिए  सतीश कुमार (36) सुपुत्र किशोरी लाल, गांव बलेहड़, डाकघर टंग नरवाणा, तहसील धर्मशाला, जिला कांगड़ा ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन भरा है।

उन्होंने कहा कि लोकसभा तथा विस उपचुनाव के लिए 14 मई तक नामांकन पत्र दाखिल किए जा सकते हैं। 11 और 12 मई को सार्वजनिक अवकाश होने के  कारण नामांकन दाखिल नहीं होंगे। परन्तु 10 मई को सार्वजनिक अवकाश होने पर भी नामांकन दाखिल किए जा सकेंगे। उन्होंने बताया कि 15 मई को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी जबकि 17 मई तक नामांकन वापिस लेने की तिथि निर्धारित की गई है इसके साथ ही 01 जून को मतदान होगा जबकि चार जून को मतगणना की जाएगी।

नामांकन के दूसरे दिन संसदीय क्षेत्रों के लिए एक व विधानसभा उप-चुनावों के लिए चार नामांकन दाखिल

निर्वाचन विभाग के एक प्रवक्ता ने जानकारी दी कि लाहौल-स्पीति से अनुराधा (31) सुपुत्री रोशन लाल, गांव रांगचा, डाकघर कोकसर, तहसील लाहौल तथा अनिल कुमार (53) सुपुत्र स्वयम राम, गांव व डाकघर मालंग, तहसील लाहौल जिला लाहौल-स्पिति ने इंडियन नेशनल कांग्रेस के प्रत्याशी के रूप में अपने नामांकन दाखिल किए।

इसके अलावा ऊना जिला के गगरेट विधानसभा के लिए मनोहर लाल (44) सुपुत्र मुल्क राज गांव व डाकघर डंगोह खास, तहसील घनारी, जिला ऊना ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया। उन्होंने बताया कि विधानसभा क्षेत्र धर्मशाला से सतीश कुमार (36) सुपुत्र किशोरी लाल, गांव बलेहड़, डाकघर टंग नरवाणा, तहसील धर्मशाला, जिला कांगड़ा ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन भरा।

प्रवक्ता ने बताया कि मण्डी संसदीय क्षेत्र के लिए प्रकाश चन्द भारद्वाज (65) सुपुत्र सैन राम, गांव गधयानी, डाकघर रखोह, तहसील सरकाघाट, जिला मण्डी ने बहुजन समाज पार्टी प्रत्याशी के तौर पर नामांकन दाखिल किया।

उन्होंने बताया कि नामांकन के दूसरे दिन कांगड़ा, हमीरपुर और शिमला संसदीय क्षेत्रों में कोई नामांकन दर्ज नहीं किया गया। इसी प्रकार कुटलैहड़, बड़सर तथा सुजानपुर में होने वाले विधानसभा क्षेत्रों के उप-चुनावों के लिए कोई भी नामांकन दाखिल नहीं हुआ।