Follow Us:

एक्साइज पॉलिसी को लेकर विधानसभा के मानसून सत्र में विपक्ष का हंगामा

DESK |

  • शराब घोटाले के लगाए आरोप न्यायिक जांच की उठाई मांग,सदन से किया वाकआउट

हिमाचल विधानसभा में वीरवार को एक्साइज पॉलिसी को लेकर सदन में जमकर विपक्ष ने हंगामा किया विपक्ष की ओर से रणधीर शर्मा और सुरेंद्र सॉरी द्वारा प्रदेश में एक्साइज पॉलिसी को लेकर सवाल खड़े किए गए। इस पर सत्ता पक्ष की ओर से संतुष्ट जवाब न मिलने पर विपक्ष ने हंगामा कर दिया और शराब घोटाले के आरोप लगाए यही नहीं विपक्ष ने इसकी न्यायिक जांच की मांग भी उठाई । सदन में दोनों तरफ से काफी देर तक नारेबाजी भी हुई। जिसके बाद विपक्ष ने सदन से वॉक आउट कर बाहर आ गए।

भाजपा विधायक रणधीर शर्मा ने कहा कि प्रदेश में एक्साइज पॉलिसी के नाम पर बहुत बड़ा घोटाला हुआ है। प्रदेश सरकार द्वारा 2023 24 के लिए नई के तहत ठेकों की नीलामी की गई है ओर रिजर्व प्राइज से ज्यादा पर ठेकों की नीलामी हुई है। लेकिन 2024,2025 के लिए जो रिजर्व प्राइज से कम बोली चली गई। पांच जिलों में रिजर्व प्राइस से कम बोली गई पिछले साल की नीलामी से कम धनराशि पर नीलामी हुई। तीन जिलों में रिजर्व प्राइस के बराबर हुई। पिछले साल के मुकाबले 100 करोड़ के करीब कमी हुई ।यह बहुत बड़ा घोटाला है । इसमें सरकार के संरक्षण में घोटाला हुआ है। यही नही जिलों में यूनिट को बढ़ाकर ठेकेदारों को लाभ पहुंचाने का काम किया गया । इसमें बहुत बड़ा घोटाला होने की आशंका है जिसको देखते हुए सदन में आज इसको लेकर ऑपरेशन किया गया लेकिन सरकार की तरफ से सदन को गुमराह करने का प्रयास किया जा रहा उन्होंने कहा कि मामले की न्यायिक जांच होनी चाहिए ताकि सच जनता के सामने आ सके।

वही भाजपा विधायक सुरेंद्र शौरी ने भी इसको लेकर सदन में सवाल खड़े किए और कहा कि पहले एमआरपी में शराब बेची जाती थी लेकिन इस बार एमएसपी के तहत शराब बेचने की छूट दी गई । ठेके में मनमर्जी से शराब बेची जा रही है खास कर कुल्लू मनाली में तीन सौ से ज्यादा तक के पैसे वसूले जा रहे है। सरकार ने लूटने कज पूरी छूट दे दी है ।