Follow Us:

सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले ही विपक्ष का विधान सभा के बाहर अनोखा प्रदर्शन

पी. चंद |

हिमाचल प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र के तीसरे दिन की कार्यवाही से पहले बीजेपी विधायक दल ने सदन के बाहर जोरदार प्रदर्शन किया. नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर की अगुवाई में बीजेपी विधायक ताला और जंजीर लेकर विधानसभा में पहुंचे.

इस दौरान विधायकों ने सदन के बाहर जमकर नारेबाजी की. बीजेपी विधायक दल के नेता जयराम ठाकुर ने सुक्खू सरकार को ताले वाली सरकार करार दिया.

इसके बाद बीजेपी विधायकों ने विधानसभा में मुख्यमंत्री के कमरे के बाहर भी जमकर नारेबाजी की। वहीं वांहा पर मौजुद सतापक्ष के विधायकों ने भी भाजपा के खिलाफ़ नारेबाज़ी करना शुरू कर दिया और इस दौरान दोनों पक्षों में हल्की फुल्की धक्का मुक्की भी हुई.

इस दौरान नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व वाली सरकार प्रदेशभर में ताले वाली सरकार के नाम से मशहूर हो रही है. सरकार बनने के बाद से सिर्फ और सिर्फ ताला लगाने का काम किया जा रहा है.

पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि सदन की कार्यवाही के दूसरे दिन नियम 67 के तहत चर्चा हुई. इस चर्चा में भी मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने बिना तथ्यों के जवाब दिया और बातों को घुमाने की कोशिश की.

नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि संस्थान बंद करने के खिलाफ बीजेपी विधायक दल चुप नहीं बैठेगा और लगातार जनता की आवाज मुखरता से उठाएगा.

मुख्यमंत्री के कार्यालय के बाहर एक और दिलचस्प तस्वीर देखने को मिली. जब बीजेपी विधायकों की नारेबाजी के दौरान मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने पूर्व बीजेपी अध्यक्ष और ऊना सदर के विधायक सतपाल सिंह सत्ती का गले लगा कर अभिवादन किया और सदन के भीतर साथ चलने का आग्रह किया.