Follow Us:

सड़क से लेकर सदन तक ओपीएस पर हंगामा, विपक्ष का सदन से वॉकआउट

पी चंद |

सदन की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष की तरफ से कांग्रेस विधायक जगत नेगी ने पुरानी पेंशन बहाली का मामला उठाया। नियम 67 स्थगन प्रस्ताव के तहत जगत नेगी ने पुरानी पेंशन बहाली को लेकर चर्चा मांगी। लेकिन विधानसभा अध्यक्ष ने इसकी इजाजत नहीं दी। इसी बीच विपक्ष ने सदन के बीचों-बीच आकर नारेबाजी शुरू कर दी। दूसरी तरफ विधानसभा अध्यक्ष ने प्रश्नकाल शुरू कर दिया। विपक्ष बेल में आकर जोरदार नारेबाजी करने लगा और थोड़ी देर बाद सदन से वॉकआउट कर गया।

वॉकआउट कर सदन से बाहर पहुंचे विपक्ष की तरफ से विधायक जगत नेगी ने बताया कि उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष को पुरानी पेंशन बहाली पर चर्चा के लिए नोटिस दिया था और नियम 67 स्थगन प्रस्ताव के तहत चर्चा मांगी थी। सरकार कर्मचारी विरोधी है और कर्मचारियों की आवाज दबाने की कोशिश कर रही है। कर्मचारी ताउम्र सरकार की सेवा करता है, पेंशन मांगना उनका हक है। लेकिन सरकार कर्मचारियों के प्रदर्शन पर रोक लगाने के लिए नए नए फरमान जारी कर रही है। कांग्रेस पार्टी कर्मचारियों के साथ है इसलिए उनके समर्थन और सरकार के विरोध में विपक्ष ने वॉकआउट किया है।

उधर सदन के बाहर ओपीएस की मांग को लेकर हज़ारों की संख्या में कर्मचारी पहुंच रहे हैं। कर्मचारियों के प्रदर्शन से डरी सरकार ने ओपीएस बहाली के लिए मुख्य सचिव की अध्यक्षता में चार सदस्यीय कमेटी का गठन किया है।