Follow Us:

कंपनी में आउटसोर्सिंग और कॉन्ट्रैक्ट पर काम करने वाले कर्मियों को मिलेगा मेडिकल बिलों में लाभ: उद्योग मंत्री

पी. चंद |

क्षेत्रीय बोर्ड निगम बीमा की कल बैठक सम्पन्न हुई है, इस बैठक में जो लोग फैक्ट्री के अंदर काम करते हैं और जिनका एंप्लाइज फंड कटता है वह इस निगम के साथ जुड़े होते हैं। अगर कोई बीमार हो जाता है उसको भी मदद मिलती है। परिवहन एवं उद्योग मंत्री विक्रम ठाकुर ने बताया कि सरकार ने बीमार होने पर अगर किसी व्यक्ति का बिल बनता है तो उसको ऐसा लगता है कि उसका खर्चा ज्यादा हुआ और पैसा कम मिल रहा है तो ऐसे में उसके लिए हमने ट्रिब्यूनल के गठन की बात कही है।

उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश के अंदर जो कर्मचारी कॉन्ट्रैक्ट के ऊपर हैं या जो आउटसोर्स के ऊपर काम करते हैं वह सारे के सारे लोग इस क्षेत्रीय बोर्ड निगम बीमा के साथ जुड़ें ताकि उन लोगों को लाभ मिल सके। उन्होंने बताया कि पिछले कल उन्होंने हिमाचल प्रदेश में स्थिति को लेकर रिव्यू किया है। साथ ही प्रदेश के बहुत से अस्पतालों को निगम के अस्पताल के साथ जोड़ रहे हैं ताकि लोगों को ज्यादा से ज्यादा लाभ मिल सके।

विक्रम ठाकुर ने जन आशीर्वाद यात्रा को कांग्रेस के विनाश का कारण बताया उन्होंने कहा कांग्रेस इतने जन सेलाब को देखते हुए हड़बड़ा गयी है। लोगों का असीम प्रेम मिल रहा है, केंद्रीय मंत्री बनने के बाद अनुराग ठाकुर पहली बार हिमाचल आए हैं और लोग भारी संख्या में उनको शुभकामनाये देने पहुंच रहे हैं। आने वाले चुनाव में इसका असर देखने को मिलेगा।