Follow Us:

पालमपुर: धार्मिक अनुष्ठान में शामिल हुए 17 लोग निकले पॉजिटिव, FIR के आदेश

मृत्युंजय पुरी |

पालमपुर के खैरा में धार्मिक अनुष्ठान में शामिल होने पर 17 लोग एक साथ कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। प्रशासन ने मामले में एफआईआर दर्ज करने के आदेश जारी किए हैं। एसडीएम पालमपुर, धर्मेश रामोत्रा ने लोगों से धार्मिक अनुष्ठानों एवं कार्यक्रमों में भीड़ इकठा न करने का आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि एमएचए दिशा निर्देशों का शक्ति से पालन कर कोई भी आयोजन करें। 

उन्होंने कहा कि खैरा में 17 मामले कोरोना पॉजिटिव आने के बाद जांच में पाया गया है कि यहां किसी प्रकार के धार्मिक अनुष्ठान का आयोजन किया था और इसमें एक व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद 43 लोगों के नमूने लिए गए थे, जिसमें 17 लोग पॉजिटिव पाए गए थे। इस आयोजन के लिये प्रशासन से कोई अनुमति नहीं ली गयी थी। प्रशासन ने पुलिस को प्राथिमिकी दर्ज करने के आदेश दिए हैं।

कांगड़ा और शिमला में वाहन पंजीकरण और अन्य सुविधाएं ऑनलाइन शुरू

एसडीएम पालमपुर, धर्मेश रामोत्रा ने कहा कि जिला कांगड़ा और शिमला में वाहन पंजीकरण एवं अन्य सुविधाएं ऑनलाइन आरम्भ की गई हैं। उन्होंने कहा कि ऑनलाइन सुविधा के लिये 30 रुपये और कागज प्रिंटिंग के लिये 10 रुपये शुल्क निर्धारित किया गया है। लोकमित्र केंद्रों द्वारा अधिक वसूली की शिकायत भी प्राप्त हो रही हैं। ऐसे केंद्रों  के खिलाफ करवाई अमल में लायी जाएगी।

उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि संयुक्त कार्यालय परिसर की बेसमेंट में चल रहे आधार केंद्र में यह सुविधा आरम्भ की है और सरकार द्वारा निर्धारित दरों पर किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि  लोग इस सुविधा को अपने फ़ोन पर भी चला सकते हैं।