Follow Us:

लॉकडाउन के बीच महिलाओं की मदद के लिए पालमपुर प्रशासन ने शुरू की महिला सुविधा केंद्र हेल्पलाइन

मनोज धीमान |

लॉकडाउन और कर्फ्यू में महिलाओं की सहायता के लिये पालमपुर प्रशासन द्वारा विशेष पहल कर महिला सुविधा सेवा केंद्र के नाम से महिला हेल्पलाइन शुरू की है। इस हेल्पलाइन का नंबर 7649986000 है। यह हेल्पलाइन पूरी तरह से महिला समस्याओं पर केंद्रित और महिलाओं द्वारा ही संचालित की जा रही है जो महिलाओं के लिए काफी कारगर सिद्ध हो रही है और इसके काफी सार्थक परिणाम भी सामने आ रहे हैं। नायब तहसीलदार किरण चौहान इसकी नोडल अधिकारी हैं और इनकी टीम में नेताजी सुभाष नर्सिंग कॉलेज से शिवानी और दीपिका महिलाओं की सहायता के लिये ततपरता से कार्य कर रही हैं।

उपमंडल पालमपुर में एक कॉल पर ही महिलाओं को अपनी समस्याओं के समाधान से महिलाएं बहुत खुश हैं और राहत महसूस कर रही हैं । हेल्पलाइन के आरम्भ होने के 24 घण्टों के भीतर इस हेल्पलाइन में सहायता के महिलाओं की सहायता के लिये उनकी जरूरत का लिये सामान, दवाइयां इत्यादि घरद्वार भी पहुंचाने की व्यवस्था की जा रही है।  गुरुवार से आरम्भ की गई इस हेल्पलाइन में महिलाओं की कॉल आनी शुरू हो गया गयीं हैं और एक फोन कॉल पर ही समस्याओं के समाधान से विश्वास बड़ा है।

एसडीएम धर्मेश रामोत्रा ने कहा कि लॉकडाउन और कर्फ्यू से लोग अपने घरों में ही हैं। उन्होंने कहा कि एक बड़ी संख्या महिलाओं की भी है, जिसमें एकल नारियां और  अन्य महिलाओं की है। उन्होंने बताया कि पालमपुर में बहुत सारी हेल्पलाइन अलग -अलग वर्गों के लिये आरम्भ की गयीं हैं। महिलाओं के लिये भी एक अलग हेल्पलाइन आरम्भ करने दिशा में प्रयास किया है।