Follow Us:

पालुमपुर: राधा स्वामी सत्संग भवन परौर में क्वारंटाइन किए गए सभी लोगों के सैंपल जांच के लिये भेजे

मृत्युंजय पूरी |

एसडीएम पालमपुर ने बताया कि सोमवार को मुम्बई से आये ज़िला कांगड़ा के 144 लोगों के सैंपल लिए गए थे, जबकि शेष 104 लोगों के सैंपल आज परौर में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने लिये हैं। एसडीएम ने बताया कि परौर स्थित इंस्टीट्यूनल क्वारंटाइन सेंटर कोविड-19 के लिये जारी दिशा-निर्देशों, सोशल डिस्टनसिंग इत्यादि सभी प्रोटोकाल का कढ़ाई से पालन किया जा रहा है। सभी लोगों के लिये बेहतर रूप में खाने पीने और रहने की व्यवस्था की गई है। सभी के लिये अलग-अलग शौचालय और स्नानघर भी आवंटित किए गए हैं।

एसडीएम ने बताया की पालमपुर उपमंडल की तीन धर्मशालाओं और तीन होटलों को भी अधिकृत किया गया है। डाढ क्षेत्र की दिल्ली धर्मशाला, जालंधर धर्मशाला, भदौड़ धर्मशाला, होटल डॉलफिन, होटल संगम तथा होटल जगतम्बा को अधिकृत किया गया है।

उन्होंने बताया कि सिमटोमैटिक/पॉजिटिव लोगों को आइसोलेट करने तथा इनके उपचार में लगे चिकित्सकों  और अन्य पैरामेडिकल स्टाफ इत्यादि के रहने के लिये इनका प्रयोग किया जाएगा। उन्होंने कहा कि तहसीलदार पालमपुर, वेद प्रकाश अग्निहोत्री को इन केंद्रों के लिये प्रशासक नियुक्त किया गया है। तहसीलदार पालमपुर, वेद प्रकाश अग्निहोत्री ने अधिकारियों सहित सभी संस्थानों का निरीक्षण किया और प्रबंधों का जायजा लिया।