Follow Us:

पांवटा साहिब बस स्टैंड में ‘स्वच्छ भारत मिशन’ की उड़ी धज्जियां, बढ़ती गंदगी से लोग परेशान

समाचार फर्स्ट डेस्क |

जिला सिरमौर के पांवटा साहिब बस स्टैंड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत मिशन की धज्जियां सरेआम उड़ाई जा रही हैं। लोगों को बस स्टैंड में आने से पहले बदबूदार गंदगी से गुजरना पड़ रहा है। गंदगी के कारण नालियां बिल्कुल जाम हो चुकी है।

पॉलिथीन और चिप्स, कुरकुरे की खाली थैलियां नालियों में फंसी नजर आ रही हैं। गंदगी की समस्या की तरफ दुकानदार और नगर परिषद कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं। इस लापरवाही का खामियाजा बस स्टैंड में बस का इंतजार कर रहे हजारों लोगों को झेलना पड़ता रहा है। बता दें कि केंद्र सरकार सफाई के लिए करोड़ों का बजट दे रही है, लेकिन पांवटा साहिब नगर परिषद इसकी ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है। वहीं, बस स्टैंड के पास बढ़ रही गंदगी से बीमारियां फैलने का खतरा भी बढ़ रहा है।

गौरतलब है कि 'क्लीन पांवटा ग्रीन पांवटा' का सपना देख रहा प्रशासन भी आंखे मूंद कर सब देख रहा है, लेकिन इस पर कोई कार्रवाई करने को तैयार नहीं है।

बस अड्डा इंचार्ज सुरेश कुमार ने बताया कि गंदगी का आलम हर रोज बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि यहां पर बस स्टैंड का निर्माण कार्य चल रहा है। साथ ही दूसरी ओर दुकानों और शौचालय का गंदा पानी नालियों में बह रहा है। इससे गंदगी बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि बस स्टैंड आ रहे लोगों को बदबूदार नालियों के पास मजबूरन खड़ा होना पड़ता है। नगर परिषद नालियों को तुरंत साफ करवाए तो लोगों को राहत मिल सकती है।