Follow Us:

ऑनलाइन ट्रेडिंग का शिकार हुआ पपरोला निवासी, 85 लाख गंवाए

DESK |

सावधान, ऑनलाइन ट्रेडिंग के कही आप भी न हो जाए शिकार। आजकल सोशल मीडिया में ऑनलाइन ट्रेडिंग का विज्ञापन देकर लोगों को ठगने का गिरोह सक्रिय हो गया है। यह शातिर लोग कई तरह के विज्ञापन सोशल मीडिया में देकर भोलेभाले लोगों को ठगने का प्रयास कर रहे हैं।
और लोग भी ज्यादा कमाई करने के लालच में इस तरह की धोखाधड़ी का शिकार हो रहे हैं। अब ताजा मामला बैजनाथ के पपरोला में देखने को मिला है।

सोशल मीडिया पर ऑनलाइन ट्रेडिंग का विज्ञापन देखकर इस व्यक्ति ने कम समय में ज्यादा कमाई करने के लालच में अपने 85 लाख रुपये लुटा दिए. जब इस व्यक्ति को ठगी का एहसास हुआ तो उसने इसकी शिकायत साइबर थाना मेंदर्ज करवाई है. पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है.

जानकारी के अनुसार साइबर पुलिस थाना धर्मशाला में बैजनाथ के पपरोला निवासी एक व्यक्ति ने अपने साथ हुई 85 लाख रुपये की ठगी को लेकर अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है.
पीड़ित व्यक्ति ने अपनी शिकायत में कहा है कि उसने सोशल मीडिया पर ऑनलाइन ट्रेडिंग का विज्ञापन देखा था. इस विज्ञापन में कम समय में ज्यादा से ज्यादा पैसे कमाने का प्रचार किया गया था.

पीड़ित ने बताया कि वह भी पहले भी ट्रेडिंग करता था, जिसके चलते वह भी उनके इन प्रलोभनों में आ गया. पीड़ित व्यक्ति ने डेढ़ लाख रुपये से लेकर 10 लाख रुपये तक की 14 किस्तें शातिरों के बैंक अकांउट में जमा करवा दी. 85 लाख रुपये गंवाने के बाद भी जब हाथ में कुछ नहीं आया तो पीड़ित को अपने साथ हुई ठगी का एहसास हुआ और उसने साइबर पुलिस थाना धर्मशाला में अज्ञात लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाया है.

वहीं, इस मामले की पुष्टि करते हुए साइबर पुलिस थाना के एएसपी प्रवीण धीमान ने कहा कि पपरोला निवासी की शिकायत पर मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है. उन्होंने लोगों से अपील की हैा कि इस तरह के किसी भी विज्ञापन के लालच में न आए, जिसमें कि पैसों का लेनेदेन हो. किसी भी अंजान लिंक पर क्लिक न करें और किसी भी ओटीपी, बैंक डिटेल जैसी जानकारी शेयर करने से बचे.