Follow Us:

हमीरपुर में मरीजों को झेलनी पड़ रही है दिक्कते, एक बैड पर सुलाए जा रहे तीन-तीन मरीज

जसबीर कुमार |

हमीरपुर मेडिकल कॉलेज में इलाज करवा रहे मरीजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. मरीजों को सीलन भरे कमरों और गैलरी में इलाज करवाना पड़ रहा है. विडंबना यह है कि एक बेड पर 3-3 मरीज अपना इलाज करवाने के लिए मजबूर हैं. मरीजों के साथ आये तमीरदार भी परेशान हो रहे हैं.

मेडिकल कॉलेज हमीरपुर में मेडिकल और प्रसव के ज्यादा केस आ रहे हैं. जिसके चलते अस्पताल में काफी भीड़ पड़ी हुई है. मरीजों को लिटाने के लिए मेडिकल कॉलेज में बेड उपलब्ध नहीं है. अस्पताल प्रबंधन द्वारा करीब 18 से 20 बेड गैलरी में लगाए गए हैं. जिसके चलते मरीजों और तामीरदारों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. लोगों ने अस्पताल प्रशासन से मांग की है कि जल्द से जल्द समस्या का हल किया जाए.

वहीं, मेडिकल कॉलेज के मेडिकल सुपरिटेंडेंट रमेश चौहान ने बताया कि हमीरपुर मेडिकल कॉलेज में 4 जिलों के लोग इलाज करवाने के लिए पहुंच रहे हैं. सबसे ज्यादा केस डिलीवरी और मेडिकल से संबंधित है जिस कारण हस्पताल में काफी रश पड़ा हुआ है. उन्होंने कहा कि हर रोज 15 से 20 केस प्रसव के आ रहे हैं.

लेकिन लोगों की समस्या को दूर करने के लिए अतिरिक्त बैडों की व्यवस्था की गई है. जल्दी ही मेडिकल कॉलेज बनकर तैयार हो जाएगा और इस समस्या से लोगों को निजात मिलेगी. वहीं, सीलन भरे कमरों को लेकर रमेश चौहान बताया कि हस्पताल की या पुरानी बिल्डिंग है. जिसके चलते कमरों में सीलिंग आई है. लेकिन जल्दी ही लोक-निर्माण विभाग के कर्मचारियों द्वारा इसे ठीक करवा दिया जाएगा.