Follow Us:

जयसिंहपुर क्षेत्र के मरीजों को अब नहीं करना पड़ेगा 108 एंबुलेंस का इंतजार

अजीत वर्मा |

जयसिंहपुर क्षेत्र के मरीजों को आपातकाल की स्थिती में अब अन्य अस्पतालों से 108 एम्बुलेंस के लिए अपने प्राण दांव पर लगाकर इंतज़ार नहीं करना पड़ेगा। क्षेत्रवासियों की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए स्थानीय विधायक रवि धीमान ने जयसिंहपुर के नागरिक चिकित्सालय के लिए नई एम्बुलेंस उपलब्ध करवा दी है। गौरतलब है कि कांग्रेस सरकार के कार्यकाल के दौरान नागरिक अस्पताल जयसिंहपुर से 108 एम्बुलेंस को स्थानांतरित कर देहरा भेज दिया गया था। सरकार बदलने पर अस्पताल में एम्बुलेंस की कमी के लिए स्थानीय विधायक रवि धीमान को लोगों की नाराजगी का भी सामना करना पड़ा।

विधायक रवि धीमान द्वारा दशहरा उत्सव के दौरान स्वास्थ्य मंत्री विपन सिंह परमार से मंच से भी नागरिक अस्पताल के लिए 108 एम्बुलेंस की मांग की थी जिसे स्वीकार करते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने भी जयसिंहपुर के क्षेत्र के लिए एक नई एम्बुलेंस उपलब्ध करवाने का आश्वासन दिया था जो आज पूरा हो गया। कई बार सुजानपुर आदि स्थानों से एम्बुलेंस के इंतज़ार में जयसिंहपुर क्षेत्र में गंभीर मरीजों की जिंदगी दांव पर लग जाती थी लेकिन अस्पताल की अपनी 108 एम्बुलेंस होने के कारण काल करने पर जल्दी 108 एम्बुलेंस सुविधा उपलब्ध होने के कारण अनमोल जिंदगियां दांव पर नहीं लगेंगी।  

स्थानीय विधायक रवि धीमान का कहना है की किन्ही कारणों से जयसिंहपुर के नागरिक अस्पताल में अपनी 108 एम्बुलेंस लाने में थोड़ी देर तो हुई है। लेकिन देर आए दुरुस्त आए उन्होंने कहा कि आपातकालीन स्थिति में मरीजों को समय पर अस्पताल पहुंचाने के उद्देश्य से अस्पताल में 108 एंबुलेंस की सेवाएं प्रारंभ कर दी गई है ताकि मरीजों व पीडि़तों का समय रहते उपचार हो सके । स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए वह और बीजेपी सरकार बच्चन बध है। साथ ही उन्होंने कहा कि अस्पताल में पच्चास बिस्तरों की सुबिधा के लिए इमारत बनाने की टेंडर प्रक्रिया पूरी कर ली गई है जिसे इसी वर्ष भवन तैयार करके चौबीस घंटे स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध रहेगी।