Follow Us:

कुल्लू: ड्यूटी में कोताही बरतने पर पटवारी सस्पेंड

गौरव |

कुल्लू के ढालपुर पटवार सर्कल के पटवारी को उपायुक्त कुल्लू ने सस्पेंड कर दिया है। उपायुक्त युनुस ने पटवारी को ड्यूटी में कोताही बरतने पर सस्पेंड किया है। हालांकि प्रशासन ने यह स्पष्ट नहीं किया है कि पटवारी ने कौन से आदेश नहीं माने हैं। प्रशासानिक अधिकारियों का कहना है कि उक्त पटवारी ने उच्चाधिकारियों के आदेश की पालना नहीं की है जिसको लेकर उपायुक्त कुल्लू ने पटवारी के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही करते हुए उसे सस्पेंड कर दिया है।

वहीं, एसडीएम कुल्लू डॉ.अमित गुलेरिया का कहना है कि ढालपुर पटवार सर्कल के पटवारी ने उच्चाधिकारी के आदेशों का पालन नहीं किया है जिस कारण उसे उपायुक्त कुल्लू ने ससेंड कर दिया है। पटवारी के खिलाफ विभागीय जांच शुरू कर दी है। उन्होंने बाताया कि ढालपुर सर्कल का चार्ज सारी पटवार सर्कल के पटवारी को अतिरिक्त कार्यभार के तौर पर सौंपा गया है।

जानकारी के अनुसार सस्पेड किए गए पटवारी ने अभी तक चार्ज नए तैनात किए गए पटवारी को नहीं सौंपा है जिस कारण पटवार खाने में ताला लटका है और लोग पटवार खाने के चक्कर काट रहे हैं। जानकारी के अनुसार विभाग और प्रशासन की ओर से जारी सस्पेंशन आर्डर को पटवारी रिसीव नहीं कर रहा है और यहां तैनात किए गए पटवारी को जार्च नहीं सौंप रहा है।