Follow Us:

फोर्टिस कांगड़ा में नवजात एवं बाल विशेषज्ञ डाॅ. सुहेल सैफुल्लाह ने किया ज्वाइन 

|

दो विशेषज्ञों से और सुदृढ़ हुआ नवजात एवं बाल रोग विभाग 
एमरजेंसी सेवाएं 24 घंटे सातों दिन उपलब्ध 
फोर्टिस अस्पताल कांगड़ा का नवजात एवं बाल रोग विभाग उमदा सेवाएं प्रदान कर रहा है। हाल ही में फोर्टिस कांगड़ा में नवजात एवं बाल रोग विशेषज्ञ डाॅ. सोहेल सैफुल्ला ने ज्वाइन किया है। डाॅ. सोहेल ने शेर-ए-कश्मीर इंच्टीच्यूट आफ मेडिकल सांइस से अपनी एमडी की डिग्री हासिल की है और बाल रोग विभाग में उनको खासा अनुभव है।
शुक्रवार को आयोजित प्रेसवार्ता में बाल रोग विशेषज्ञ डाॅ. सोहेल सैफुल्ला ने कहा कि फोर्टिस अस्पताल कांगड़ा में ज्वाइन करने से पहले वह सफदरगंज दिल्ली में अपनी सेवाएं प्रदान कर चुके हैं। डाॅ. सोहेल ने ब्रेस्ट फीडिंग पर जानकारी देते हुए कहा कि नवजात बच्चे के लिए मां का दूध बहुत ही आवश्यक है,  इसलिए हर मां को चाहिए कि वे अपना दूध ही बच्चे पिलाएं। उन्होंने कहा कि बच्चे का स्वास्थ्य खराब होने पर किसी अच्छे पीडियट्रिशन से ही इलाज करवाएं।
इस अवसर पर मैनेजमेंट रिप्रेजेंटेटिव दीपक लट्ठ ने कहा कि फोर्टिस अस्पताल कांगड़ा के नवजात एवं बाल रोग विभाग में हर सुविधा उपलब्ध है, जिसमें प्रिमेच्योर नवजात बच्चों के लिए एनआईसीयू सुविधा, पीलियाग्रस्त नवजात की एलईडी फोटो थैरेपी, कम वजन वाले बच्चों की देखरेख की व्यवस्था, समस्त नवजात शिशु रोगों का उपचार एवं शिशु की उचित देखभाल की व्यवस्था आदि सुविधाएं उपलब्ध हैं। उन्होंने कहा कि फोर्टिस अस्पताल कांगड़ा क्षेत्र के लोगों को बेहतरीन उपचार सुविधाएं प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है।
दीपक लट्ठ ने कहा कि फोर्टिस कांगड़ा में हिमकेयर, ईसीएचएस, स्वास्थ्य बीमा धारकों के लिए भी निःशुल्क उपचार सुविधा उपलब्ध है। उन्होंने कहा कि बहुत से मरीज अस्पताल की निःशुल्क सेवाओं का लाभ उठा चुके हैं तथा यहां हुए उपचार से बेहतर एवं स्वस्थ जीवन व्यतीत कर रहे हैं। इस मौके पर फोर्टिस कांगड़ा के डायरेक्टर अमन सोलोमन, मेडिकल सुपरिंटेंडेंट डाॅ कर्नल एसएस परमार, एचआर हैड राजीव ठाकुर एवं पब्लिक आउटरिच विभाग से शेखर कोहली भी मौजूद रहे।