Follow Us:

HRTC कर्मचारियों के पेंडिंग भत्ते होंगे बहाल, बसें चलाने को लेकर कैबिनेट लेगी फैसला

पी. चंद |

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने आज एचआरटीसी की रिव्यु बैठक की है जिसमे विभाग के पेंडिंग भते देने का निर्णय लिया गया है। वहीं, प्रदेश में बसें चलाने को लेकर भी चर्चा हुई है लेकिन इस पर अंतिम निर्णय कैबिनेट में लिया जाएगा।

HRTC की रिव्यु मीटिंग के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि बसें चलाने को लेकर निर्णय केबिनेट की बैठक में होगा। 2020-21 में एचआरटीसी को कोविड के कारण हुए नुकसान के लिए 259 करोड़ की मदद की गई थी। HRTC के जितने भी रुके हुए भत्ते है उन्हें फेज मैनर में दिया जाएगा। HRTC के कर्मचारियों और पेंशनर्स की रुकी हुई मेडिकल प्रतिपूर्ति को भी इसी महीने दिया जायेगा। इसके अलावा बैठक में HRTC से सम्बन्धीत कई विषयों पर चर्चा की गई है।

वहीं, चंडीगढ़ दौरे को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड के चलते पार्टी के कार्यक्रम नहीं हो पाए थे जिनको लेकर बैठक में चर्चा होगी। कोविड अब कम हो रहा है ऐसे में प्रदेश में होने वाले उपचुनाव कब और कैसे होंगे इसके लिए भी चर्चा होगी। कोविड की स्थिति को देखते हुए चुनावों की तिथि पर चुनाव आयोग करेगा फैसला।

पश्चिम बंगाल में हो रही हिंसा को लेकर कि मुख्यमंत्री ने कहा कि विधानसभा चुनाव परिणाम के बाद 17 बीजेपी के कार्यकर्ताओं की हत्या हुई है। बीजेपी के कार्यकर्ताओं के साथ वहां दुर्व्यवहार हो रहा है जो दुर्भाग्यपूर्ण है। 

कोविड की तीसरी लहर को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि तीसरी लहर का प्रभाव बच्चो पर पड़ने वाला है। ऐसे में सरकार ने तैयारिया पूरी है।