Follow Us:

कुल्लू: PWD विभाग के खिलाफ लोगों ने किया चक्का जाम

गौरव |

जिला कुल्लू के पार्वती घाटी के छरोड़नाला में लोगों ने लोक निर्माण विभाग के खिलाफ लामंबद होकर चक्का जाम किया है। लोक निर्माण विभाग ने यहां कुछ लोगों के घर का रास्ता बंद कर रखा है जिस कारण लोग पूरी तरह से गुस्साए हुए हैं और सोमवार को लोगों ने सड़क पर उतरकर चक्का जाम किया। छरोड़नाला निवासियों ने  बताया कि लोक निर्माण विभाग ने उनके घर का रास्ता बंद कर रखा है। उनके घर के रास्ते में विभाग ने सड़क के साथ 15 फुट ऊंचा डंगा लगाया है।

इस डंगे के पीछे सड़क के साथ अनिता शर्मा का मकान है। तीन बार डीसी कुल्लू ने लोक निर्माण विभाग और एसडीएम कुल्लू को लिखित आदेश जारी करके कहा है कि अनिता शर्मा और साथ लगते अन्य मकानों को रास्ता दे दे। इसके बावजूद लोक निर्माण विभाग पिछले डेढ़ साल से अपनी जमीन और डंगे के कुछ हिस्से को हटाकर रास्ता नहीं दे रहा है।

लोक निर्माण विभाग ने जमीन की निशानदेही भी 7 जुलाई 2016 और 12 अप्रैल 2017 को तहसीलदार, कानूनगो और पटवारी से करवाई थी। अनिता ने कहा कि 16 जुलाई 2016, 18 अगस्त 2016 को उन्होंने भी राजस्व, लोक निर्माण विभाग और पुलिस विभाग की मौजूदगी में जमीन की निशानदेही करवाई। 3 नवंबर  2016 को पुलिस विभाग ने जमीन की निशानदेही के लिए राजस्व विभाग को बुलाया था।

अनिता ने बताया कि उनके घर के आगे लोक निर्माण विभाग की लंबाई में काफी जमीन है। विभाग से भी कई बार आग्रह किया कि इस जमीन में कहीं भी घरों के लिए रास्ता की जगह बनाई जाए लेकिन विभाग ने नहीं सुनी। पार्वती घाटीऔर विभिन्न क्षेत्रों के अन्य लोगों का कहना है कि छरोड़नाला में सड़क भी तंग है। इससे हादसे भी हो रहे हैं। ऊपर से किसी के घर का रास्ता बंद करना भी किसी भी सूरत में न्यायसंगत नहीं है।

उन्होंने कहा कि अनिता शर्मा के घर सहित साथ लगते अन्य घरों के लिए लोक निर्माण विभाग अविलम्ब रास्ता दे। जिस कारण क्षेत्र के लोगों ने चक्का जाम किया है। हालांकि कुछ देर बाद मार्ग बहाल कर दिया गया। उधर, एसडीओ लोक निमार्ण विभाग दुषंत पाल ने मौके पर पहुंचकर लोगों से बातचीत की और इसका समाधान निकालने को लेकर बात की।