Follow Us:

“लोगों ने कांग्रेस की 10 गारंटियां पर विश्वास किया, कांग्रेस सरकार बनते ही लागू होगी सभी गारंटियां”

पी.चंद |

हिमाचल 14वीं विधानसभा के लिए 12 नवंबर को रिकॉर्ड मतदान हुआ हैं. प्रदेश में इस बार 75.6 फीसदी मतदान रिकार्ड किया गया है. इसमें एक फीसदी पोस्टल बैलेट्स हैं. अभी भी 2 फीसदी पोस्टल बैलेट्स रिसीव करना बाकी है. ऐसे में मतदान प्रतिशत और बढ़ने की संभावना है. कांग्रेस ज्यादा मतदान को सरकार के खिलाफ जनता का रोष बता रही हैं.
कांग्रेस उपाध्यक्ष नरेश चौहान ने कहा कि प्रदेश में इस बार रिकॉर्ड मतदान हुआ हैं. जनता ने 75 प्रतिशत से ज्यादा वोटिंग कर पहले के रिकॉर्ड को तोड़ा हैं. लोकतंत्र की मजबूती के लिए यह जरूरी हैं.
उन्होंने कहा कि हिमाचल में 8 दिसम्बर को कांग्रेस की सरकार बनेगी. 5 साल से सरकार की नीतियों से जनता परेशान थी. कर्मचारियों, किसानों बागवानो की बहुत सारी समस्या हैं. लोगों ने कांग्रेस की दस गारंटी पर विश्वास किया हैं. कांग्रेस की सरकार बनने पर सभी गारंटी लागू की जाएंगी.
वहीं, उन्होंने ईवीएम की सुरक्षा पर चिंता जताते हुए कहा कि रामपुर में भी कुछ कर्मचारियों की लापरवाही सामने आई हैं. चुनाव आयोग ने उस पर कार्यवाही भी की हैं. रिजल्ट के लिए काफी समय बाकी हैं उम्मीद हैं की स्ट्रांग रूम में ईवीएम की सुरक्षा के लिए पुख्ता इंतजाम रहेंगे.