Follow Us:

हवाई सेवाओं से आने वाले लोग भी होंगे क्वारंटाइन, गगल एयरपोर्ट को सेनेटाइज करने के निर्देश: DC

समाचार फर्स्ट डेस्क |

डीसी कांगड़ा राकेश प्रजापति ने कहा कि हवाई सेवाओं के माध्यम से आने वाले नागरिकों को भी संस्थागत क्वारंटीन में भेजा जाएगा। उनका मेडिकल चेकअप ओर कोविड-19 के तहत सैंपल भी लिए जाएंगे ताकि किसी भी स्तर पर कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। इस बाबत शनिवार को उपायुक्त राकेश प्रजापति ने एयरपोर्ट अथॉरिटी गगल के अधिकारियों के साथ कोविड-19 के संक्रमण को फैलने से रोकने के प्रबंधों को लेकर एक आवश्यक बैठक भी आयोजित की गई।

उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि बाहरी राज्यों के रेड जोन और अन्य जोन से फ्लू के लक्षणों वाले नागरिकों को संस्थागत क्वारंटीन में भेजना अनिवार्य है। इसी तरह से हवाई सेवाओं से आने वाले नागरिकों पर भी यह नियम लागू रहेंगे। उपायुक्त ने कहा कि कांगड़ा जिला में एचपीटीडीसी के होटलों में भी पेड क्वारंटीन की व्यवस्था की गई है।

उन्होंने कहा कि सरकार के स्तर घरेलू हवाई सेवाओं को आरंभ करने का निर्णय लिया जा चुका है जिसके चलते ही कांगड़ा जिला के गगल एयरपोर्ट को भी पूरी तरह से सेनेटाइज करने के दिशा निर्देश दिए गए हैं। इसके साथ सामाजिक दूरी की अनुपालना के लिए आवश्यक कदम उठाने के लिए कहा गया है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को भी एयरपोर्ट के बाहर ही बाहर से आने वाले नागरिकों की थर्मल स्क्रीनिंग करने के लिए पुख्ता प्रबंध करने के दिशा निर्देश दिए गए हैं।

उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि जिला प्रशासन कोविड-19 के संक्रमण से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है तथा लोगों को भी नियमित तौर पर घर में रहने के लिए तथा मास्क के साथ ही बाहर निकलने के लिए जागरूक किया जा रहा है।